Home अपना उत्तराखंड जिम कार्बेट पार्क की सैर को आ सकते हैं पीएम मोदी, 14...

जिम कार्बेट पार्क की सैर को आ सकते हैं पीएम मोदी, 14 फरवरी को पहली बार होने जा रहा ऐसा…

1142
SHARE

कार्बेट पार्क के इतिहास में यह पहली बार होगा कि सैर सपाटे के सीजन में ढिकाला जोन में 13 फरवरी को रात्रि विश्राम और 14 को दिन के भ्रमण की इजाजत नहीं होगी। माना जा रहा है कि रुद्रपुर में 14 फरवरी की प्रस्तावित रैली में शामिल होने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां भ्रमण पर आ सकते हैं और इसी की तैयारी के तहत पार्क प्रशासन ने यह फैसला किया है।

कार्बेट पार्क प्रशासन ने मंगलवार को वेबसाइट पर 13 फरवरी के नाइट स्टे और 14 फरवरी को डे विजिट के निरस्त होने की जानकारी दी है। अचानक ही लिए गए इस निर्णय के पीछे असल वजह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रुद्रपुर दौरा माना जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक 14 फरवरी को रुद्रपुर में प्रस्तावित जनसभा में शामिल होने  से पहले ही प्रधानमंत्री कार्बेट पार्क की ओर रुख कर सकते हैं। सूत्रों की मानें तो पीएमओ से यह संकेत मिलने के बाद पार्क प्रशासन तैयारी में जुट गया है।

इस तैयारी में भाजपा के आला नेता भी शामिल हैं। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए तैयारी को बेहद गोपनीय तरीके से अंजाम दिया जा रहा है। कोई भी अधिकारी अचानक डे और नाइट विजिट को निरस्त करने के पीछे का कारण बताने को तैयार नहीं है।

यह तब है जबकि  कॉर्बेट में वीवीआईपी या वीआईपी के आने की जानकारी पहले ही मिल जाती है। ज्यादा जोर देने पर कहा जा रहा है कि ढिकाला जोन में ग्लोबल टाइगर फाउंडेशन की महत्वपूर्ण बैठक प्रस्तावित है। इसमें देश विदेश से प्रतिनिधि आएंगे। इस बैठक में कई सांसदों के आने की भी उम्मीद है।

ऐसे में उनकी सुरक्षा और गोपनीयता को देखते हुए ढिकाला जोन को बंद किया गया है। यह तर्क भी पर्यटकों और कारोबारियों के गले नहीं उतर रहा है। कारण यह भी है कि कार्बेट पार्क को सीजन के दौरान अब से पहले कभी बंद नहीं किया गया। सीटीआर के निदेशक राहुल से भी संपर्क नहीं हो पा रहा है।