Home उत्तराखंड विधानसभा बैकडोर भर्तियां- विधानसभा अध्यक्ष के फैसले पर निगाहें, सीएम कह चुके...

विधानसभा बैकडोर भर्तियां- विधानसभा अध्यक्ष के फैसले पर निगाहें, सीएम कह चुके हैं निरस्त होंगी गलत तरीके से हुई नियुक्तियां….

17
SHARE

उत्तराखण्ड विधानसभा में बैकडोर से हुई भर्तियों की जांच कर रही समिति ने अंतरिम जांच रिपोर्ट सौंप दी है, जिसके बाद अब सबकी निगाहें स्पीकर ऋतु खंडूड़ी पर हैं। स्पीकर इस मामले में क्या फैसला करेंगी, इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। हालांकि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि गलत तरीके से हुई नियुक्तियां निरस्त की जाएंगी।

विधानसभा में हुई बैकडोर भर्तियों की जांच के लिए स्पीकर ने बीती तीन सितंबर को आदेश दिए थे। इसके लिए बनी जांच समिति को तीन अक्तूबर तक रिपोर्ट देने को कहा गया था। विधानसभा भर्ती प्रकरण के संबंध में जांच रिपोर्ट कोटिया जांच समिति द्वारा गुरुवार को देर रात्रि विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण को सौंप दी गई है|
विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि वह दो दिन के अपने विधानसभा क्षेत्र कोटद्वार के भ्रमण कार्यक्रम पर थी गुरुवार देर रात्रि देहरादून उनके शासकीय आवास पर पहुंचने पर जांच समिति द्वारा उन्हें रिपोर्ट सौंप दी गई है।

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि जांच रिपोर्ट सौंपते हुए जांच समिति के अध्यक्ष डीके कोटिया, एसएस रावत एवं अवनेंद्र सिंह नयाल मौजूद रहे। माना जा रहा है कि अंतरिम रिपोर्ट सौंपने के बाद अब समिति काफी हद तक अपना काम पूरा कर चुकी है, फाइनल रिपोर्ट अभी सौंपी जानी है। स्पीकर फाइनल रिपोर्ट मिलने के बाद निर्णय ले सकती हैं।

दरअसल विधानसभा में भर्तियों का मामला बड़ा पेचीदा है और जांच रिपोर्ट के बाद हुई कार्रवाई को लेकर मामला न्यायालय तक भी पहुंच सकता है। मालूम हो कि इस मामले में गठित जांच समिति को लेकर पहले ही सवाल उठ रहे हैं।