Home अपना उत्तराखंड उधम सिंह नगर उत्तराखण्ड़-चलती रोड़वेज बस का निकल गया पहिया, यात्रियों की जान सांसत में।

उत्तराखण्ड़-चलती रोड़वेज बस का निकल गया पहिया, यात्रियों की जान सांसत में।

2427
SHARE
प्रतीकात्मक तस्वीर

अपनी लचर व्यवस्थाओं के चलते उत्तराखण्ड़ रोड़वेज अक्सर सुर्खियों में रहता है, पिछले दिनों में अल्मोड़ा में चलती बस में रोड़वेज कर्मचारी ही आपस में लड़ पड़े थे, तो वहीं आज उत्तराखंड के बाजपुर से दिल्ली जा रही चलती बस का पहिया निकल गया । पहिया निकलते ही बस में बैठे 29 यात्रियों की जान सांसत में पड़ गई। चालक ने किसी तरह से बस रोककर बड़ा हादसा होने से रोका।
इस घटना से बस में बैठे यात्रियों में हडकंप मच गया, यात्रियों ने रोडवेज की मेंटीनेंस व्यवस्था पर सवाल उठाए। वहीं इस पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। घटना के बाद परिवहन निगम के अधिकारी हरकत में आए और जिम्मेदार कर्मचारी से स्पष्टीकरण मांगा है।
जानकारी के अनुसार, काशीपुर डिपो की एक बस हर रोज सुबह बाजपुर से दिल्ली के लिए चलती है। आज भी बस दिल्ली के लिए सुबह रवाना हुई थी। बस जैसे ही मुरादाबाद पहुंची तभी अचानक चलती बस का पहिया निकल कर सड़क पर काफी दूर तक चला गया। बस चालक ने तत्काल बस रोक दी। बस रोकते ही यात्रियों में चीख पुकार मच गई। चालक ने किसी तरह आनन-फानन में सभी सवारियों को बस से उतारा। रोडवेज डिपो के एआरएम अनिल कुमार सैनी का कहना है कि इस तरह से बस का पहिया निकलना गंभीर है। बाद में दूसरी बस से यात्रियों को दिल्ली भेजा गया। उन्होंने कहा कि वह इसके लिए जिम्मेदार कर्मचारी से बात की जाएगी। उत्तराखण्ड़ रोड़वेज की बसों में इस तरह की घटनाएं बार-बार हो रही हैं जिम्मेदार अधिकारी जांच और कार्रवाई की बात करते हैं लेकिन फिर भी लापरवाही की घटनाएं निरंतर सामने आ रही हैं।