Home उत्तराखंड कड़कड़ाती ठंड में चढ़ेगा उत्तराखंड में सियासी पारा, ये दिग्गज चुनाव प्रचार...

कड़कड़ाती ठंड में चढ़ेगा उत्तराखंड में सियासी पारा, ये दिग्गज चुनाव प्रचार करने उतरेंगे मैदान में….

171
SHARE

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही प्रदेश में सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। मौसम भले ही ठंड का है, लेकिन आने वाले दिनों में प्रदेश में सियासी पारा और अधिक बढ़ने वाला है। चुनावी रण में बाजी मारने को अब राजनीतिक दल अपने स्टार प्रचारकों को उत्तराखंड में उतारने को तैयार हैं। नाम वापसी के बाद स्टार प्रचारक प्रदेश में वर्चुअल रैली व घर-घर जाकर संपर्क कर चुनाव माहौल बनाएंगे।

कोरोना संक्रमण के कारण 31 जनवरी 2022 तक प्रदेश में बड़ी चुनावी रैलियों पर प्रतिबंध लगा है। 1 फरवरी से चुनाव प्रचार की कुछ छूट मिलते ही राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारक जमी पर दिखाई देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बडी चुनावी रैली कर चुके हैं। फरवरी में एक बार फिर ये नेता उत्तराखंड में चुनाव प्रचार करते दिखाई देंगे। कांग्रेस आज से अपने चुनाव प्रचार को धार देने जा रही है, आज राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट घर-घर जाकर संपर्क करेंगे, 2 फरवरी को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वर्चुअल चुनाव रैली को संबोधित करेंगी।

भाजपा भी प्रधानमंत्री की वर्चुअल रैली कराने की तैयारी में है। वहीं भाजपा 1 फरवरी से सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव महाअभियान शुरू करने जा रही है। इसके शुभारंभ के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर उत्तराखंड आएंगे। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का चुनाव प्रचार का कार्यक्रम भी तय किया जा रहा है।

आम आदमी पार्टी भी अपने दिग्गज नेताओं को चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया भी प्रचार के लिए जल्द उत्तराखंड आ सकते हैं। सपा व बसपा प्रत्याशी भी चुनाव प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व राज्यसभा सांसद जया बच्चन का भी उत्तराखंड आने का कार्यक्रम है। बसपा प्रत्याशियों के प्रचार के लिए मायावती समेत कई दिग्गज नेता उत्तराखंड आ सकते हैं।