Home अपना उत्तराखंड उत्तरकाशी उत्तराखंड- जिस अधिकारी ने बीजेपी विधायक से बताया जान का ख़तरा, शासन...

उत्तराखंड- जिस अधिकारी ने बीजेपी विधायक से बताया जान का ख़तरा, शासन ने उस अधिकारी का कर दिया ट्रांसफ़र….

44
SHARE

उत्तराखंड शासन ने उत्तरकाशी एसडीएम पीसीएस सोहन सिंह को एसडीएम उत्तरकाशी से स्थानांतरित कर कार्यालय आयुक्त गढ़वाल मण्डल पैड़ी सम्बद्ध कर दिया है। पीसीएस सोहन सिंह को निर्देशित किया गया है कि वह अपने वर्तमान प्रभार से तत्काल कार्यमुक्त होकर नवीन तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करते हुए उसकी सूचना कार्मिक एवं सतर्कता विभाग को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

बता दें कि एसडीएम ने पुरोला से बीजेपी विधायक दुर्गेश्वर लाल के खिलाफ पुलिस से शिकायत की थी। एसडीएम ने पुलिस को दी तहरीर में विधायक से जान का खतरा बताया था। एसडीएम ने विधायक पर आरोप लगाए हैं कि दिनांक 21.05.2022 को नगर पंचायत पुरोला द्वारा निकाय क्षेत्रार्न्तगत अवैध अतिक्रमण हटवाया गया। इसके अतिरिक्त विधायक द्वारा दिनाँक 21.05.2022 को लगभग 10.00 बजे मुझे विश्राम गृह पुरोला में आने को कहा गया, किन्तु मेरे द्वारा रात्रि समय अधिक होने के कारण असमर्थता व्यक्त की गयी।

चूँकि मुझे विश्वस्त सूत्रों से विज्ञ हुआ था कि विधायक एवं उनके राजनैतिक मित्र मेरे साथ किसी प्रकार की अभद्र भाषा का प्रयोग कर बतमीजी कर सकते हैं। अगली तिथि को प्रातः मैं विधायक से मिलने गया तथा विधायक द्वारा मुझे विश्राम गृह में मिलने से मना किया गया तथा मुख्य बाजार में ही मिलने को कहा गया।

दुर्गेश्वर लाल, विधायक पुरोला द्वारा दिनाँक 22.05.2022 को मुख्य बाजार पुरोला में हंगामा किया गया एवं इनके समर्थको द्वारा उप जिलाधिकारी पुरोला मुर्दाबाद की नारेबाजी की गयी, साथ ही मेरे साथ अभद्र भाषा का प्रयोग कर नोक-झोक की गयी तथा विधायक समय-समय पर मुझ पर कार्यालय में अवैध कार्य करवाये जाने का अनावश्यक दबाब बनाते रहते है तथा यह कथन का उपयोग करते है कि मै यहाँ का विधायक हूँ आपको मेरी प्रत्येक बात माननी होगी।