Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड- टला बड़ा हादसा, बाल-बाल बची 15 यात्रियों की जान…

उत्तराखण्ड- टला बड़ा हादसा, बाल-बाल बची 15 यात्रियों की जान…

13
SHARE

उत्तराखण्ड में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं, आए दिन हो रहे सड़क हादसों में अब तक कई लोगों की जान जा चुकी हैं, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं। मंगलवार को चमोली के लामबगड़ बाजार के समीप भी एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे वाहन में सवार 15 यात्रियों की जान पर बन आई। गनीमत रही कि दुर्घटना में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ, वाहन में सवार यात्रियों को हल्की चोटें आई हैं।

एसडीआरएफ उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 14 जून मंगलवार को एसडीआऱएफ टीम को चौकी लामबगड़ से सूचना मिली कि लामबगड़ बाजार में एक टेंपो ट्रैवलर दुर्घटनाग्रस्त होकर पलट गया है। उपरोक्त सूचना प्राप्त होने एसडीआरएफ पोस्ट पांडुकेश्वर से मुख्य आरक्षी लवकुश के नेतृत्व में टीम तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

एसडीआरएफ टीम के घटनास्थल पर पहुंचने के उपरांत ज्ञात हुआ कि उक्त वाहन संख्या RJ 14 TD 4681 में सवार 15 लोग बद्रीनाथ दर्शन करने के उपरान्त लौट रहें थे। लामबगड़ बाजार समीप वाहन के ब्रेक फेल होने से वाहन अनियंत्रित हो गया। मौके की नजाकत को देखते हुए ड्राइवर की सूझबूझ से उक्त वाहन को सड़क के किनारे एक बड़े पत्थर से टकराया गया। जिससे वाहन में सवार लोगों को हल्की फुल्की चोटें आई है।

एसडीआरएफ टीम द्वारा त्वरित रेस्क्यू करते हुए स्थानीय लोगों के साथ मिलकर सभी लोगों को रेस्क्यू कर पांडुकेश्वर अस्पताल पहुँचाया गया। सभी यात्री राजस्थान के रहने वाले थे।

घायलों का विवरण :-

01. दिनेश पुत्र मेहर चंद्र उम्र 60 वर्ष।
02. पुष्पा पत्नी दिनेश उम्र 58 वर्ष।
03. अंकुश पुत्र दिनेश उम्र 35 वर्ष।
04. रुचि पत्नी अंकुश उम्र 33 वर्ष।
05. आरुष पुत्र अंकुश उम्र 05 वर्ष।
06. प्रिशा पुत्री अंकुश उम्र 03 वर्ष।
07. मनोज कुमार पुत्र ओम प्रकाश उम्र 43 वर्ष।
08. सतीशा दुबेजा पत्नी ओमप्रकाश।
09. नीना दुबेजा पत्नी मनोज कुमार उम्र 43 वर्ष।
10. श्रेया पुत्री मनोज कुमार उम्र 14 वर्ष ।
11. अवनी पुत्री मनोज कुमार उम्र 10 वर्ष।
12. विकास पुत्र ओमप्रकाश उम्र 41 वर्ष
13.ऋतु पत्नी विकास उम्र 40 वर्ष।
14. यश पुत्र विकास उम्र 18 वर्ष।
15.आदित्य पुत्र विकास उम्र 15 वर्ष।