Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड- धामी मंत्रिमंडल के विस्तार संभावनाएं, मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे के बाद...

उत्तराखण्ड- धामी मंत्रिमंडल के विस्तार संभावनाएं, मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे के बाद चर्चाओं को मिला बल….

70
SHARE

उत्तराखण्ड में धामी मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चाएं तेज हो गई। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के दिल्ली दौरे से इन चर्चाओं को और बल मिला है। माना जा रहा है कि कैबिनेट विस्तार और दायित्व वितरण को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की हरी झंडी मिल गई है।

मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। विभिन्न मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक बैठक के दौरान उत्तराखंड में कैबिनेट विस्तार को लेकर भी चर्चा हुई, इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राज्य में कैबिनेट विस्तार और दायित्व वितरण को हरी झंडी दे दी।

राज्य कैबिनेट में चार पद खाली हैं। कैबिनेट विस्तार को लेकर भाजपा की उत्तराखंड इकाई होमवर्क पूरा कर चुकी है। मुख्यमंत्री धामी ने दिल्ली दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष और जेपी नड्डा से मुलाकात की। पार्टी सूत्रों के अनुसार कैबिनेट विस्तार के दौरान सभी लोकसभा क्षेत्रों को प्रतिनिधित्व देने के साथ ही सभी वर्गों को भी ध्यान में रखा जाना है। कैबिनेट के कुछ चेहरों को बदले जाने की भी चर्चा है। जिन नए चेहरों को कैबिनेट में शामिल किए जाने की चर्चा है उनमें नैनीताल से बंशीधर भगत, हरिद्वार से आदेश चौहान, देहरादून से विनोद चमोली या खजानदास और टिहरी से शक्तिलाल शाह के नाम शामिल हैं।