Home उत्तराखंड रुद्रप्रयाग-मयाली तिलवाड़ा मार्ग पर दर्दनाक हादसा, 1 यात्री की मौत 4 घायल…

रुद्रप्रयाग-मयाली तिलवाड़ा मार्ग पर दर्दनाक हादसा, 1 यात्री की मौत 4 घायल…

12
SHARE

उत्तराखण्ड में सड़क दुर्घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। पहाड़ी क्षेत्रों में चारधाम यात्रा रूट पर अब तक कई हादसों में अनेकों लोगों की जान जा चुकी है। शुक्रवार रात भी रूद्रप्रयाग जनपद से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है, जहां मयाली तिलवाड़ा के बीच एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में गिर गया, वाहन में 5 लोग सवार थे जिसमें से 1 यात्री की मौत हो गई जबकि 4 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए।

एसडीआरएफ उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार SDRF टीम को देर रात्रि थाना अगस्त्यामुनी से सूचना प्राप्त हुई कि मयाली तिलवाड़ा के बीच एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में गिर गया। उपरोक्त सूचना मिलते ही एसडीआरएफ पोस्ट अग्स्त्यामुनी से उप निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह के नेतृत्व में रेस्क्यू टीम मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

एसडीआरएफ टीम को घटनास्थल पर पता चला कि उक्त वाहन ऑल्टो जिसकी वाहन संख्या HP12 K 4864 है जिसमें 05 लोग सवार थे जो मयाली से पैखाल की ओर आ रहे आ रहे थे तिलवाड़ा से थोड़ी दूर आगे जाकर वाहन अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त होकर लगभर 300 मीटर गहरी खाई में गिर गई। जिससे वाहन में सवार 04 लोग घायल हो गए व एक व्यक्ति को मौके पर मृत्यु हो गई।

एसडीआरएफ टीम द्वारा अत्यंत विषम परिस्थितियों व रात्रि के घनघोर अंधेरे में त्वरित रेस्क्यू कर उक्त वाहन में सभी घायलों को मुख्य तक लाया गया तथा उसके उपरांत सर्वप्रथम प्राथमिक उपचार देकर 108 के माध्यम से अस्पताल भेजा गया व उसके पश्चात मृतक के शव को बरामद कर मुख्य मार्ग तक पहुंचाकर बॉडी बैग के माध्यम से जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।

घायलों का विवरण :-

01. दिलेर सिंह उम्र 32 वर्ष निवासी सोलन हिमाचल प्रदेश।
02. राहुल पुत्र मोहन सिंह उम्र 28 वर्ष निवासी सोलन हिमाचल प्रदेश।
03. मनप्रीत ठाकुर पुत्र बलवंत सिंह उम्र 18 वर्ष निवासी सोलन हिमाचल प्रदेश।
04. बलबीर सिंह, हिमाचल प्रदेश।

मृतक:-
01. वीरू गिरी, उत्तरप्रदेश