Home उत्तराखंड प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, 9 फरवरी से बारिश-बर्फबारी की...

प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, 9 फरवरी से बारिश-बर्फबारी की संभावना….

43
SHARE

उत्तराखण्ड में 2 दिन की बारिश व बर्फबारी के बाद अभी हालात सामान्य भी नहीं हुए थे कि एक बार फिर से प्रदेश में बारिश-बर्फबारी की संभावना व्यक्त की गई है। मौसम विभाग ने 9 फरवरी को पश्चिमी विक्षोभ के असर से बारिश व बर्फबारी की संभावना जताई है। सोमवार को भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश का अनुमान लगाया है। साथ ही देहरादून, उत्तरकाशी के ऊंचे पर्वतीय इलाकों में बारिश-बर्फबारी की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, आठ फरवरी को मौसम साफ रहेगा।

प्रदेश में 3 व 4 फरवरी को हुई भारी बर्फबारी के बाद पर्वतीय क्षेत्रों में कई सड़क मार्ग अभी भी बाधित हैं। मौसम साफ होने के दो दिन बाद भी बर्फबारी से बंद 80 सड़कों को नहीं खोला जा सका है। बर्फ पर पाला जमने से सड़कें खोलने में दिक्कत आ रही है। राज्य में भारी बारिश-बर्फबारी के कारण 150 से अधिक सड़कें बंद हो गई थी।

बारिश व बर्फबारी के कारण पहाड़ी क्षेत्रों में चुनाव प्रचार के लिए जा रहे लोगों को भी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं चुनाव ड्यूटी के लिए जा रहे कार्मिकों को बर्फीले रास्तों में कई किलोमीटर पैदल चलकर पोस्टल बैलेट से मतदान कराने के लिए जाना पड़ रहा है। मौसम ने अगर फिर करवट बदली तो प्रदेश के सीमांत जिलों में मतदान कर्मियों के साथ ही मतदाताओं को भी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, जिससे मतदान प्रभावित होने से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।