Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने नारी निकेतन, शिशु सदन, बालिका...

उत्तराखण्ड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने नारी निकेतन, शिशु सदन, बालिका निकेतन एवं वन स्टाप सेन्टर देहरादून का किया औचक निरीक्षण…

32
SHARE

उत्तराखण्ड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने नारी निकेतन, शिशु सदन, बालिका निकेतन एवं वन स्टाप सेन्टर देहरादून का औचक निरीक्षण किया।
महिला आयोग की अध्यक्ष कण्डवाल जी ने वहाँ रह रही संवासनियों से मिलकल हाल चाल जाना । वहाँ चल रही योजनाओं को जाना और उन महिलाओं के लिए उपलब्ध होने वाले भोजन, वस्त्र, फल फ्रूट, व्यायाम व रहने की व्यवस्था का जायजा लिया।

अध्यक्ष ने स्वयं भोजनालय में जा कर बन रहे भोजन के स्तर को परखा व उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा यदि योजनाओं को लागू किया जाता तो उसको सही रूप से संचालन करना सभी अधिकारियों का कार्य है। उन्होंने वहां पर शयन कक्ष, शौचालय, स्वच्छता आदि का भी निरीक्षण किया ताकि किसी महिला संवासिनी को समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने वहां उपस्थित स्टाफ से जानकारी हासिल करते हुए निर्देश दिए कि महिला/ संवासिनी का कहीं भी किसी भी स्तर पर शोषण न हो और केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित किसी भी योजनाओं का लाभ उन्हें पुर्णतः मिले, इसका ध्यान रखा जाये।

अध्यक्षा ने शिशु व बाल सदन में संरक्षित बच्चों व बालिकाओं को मिलने वाली योजनाओं के विषय मे भी जानकारी ली। वन स्टॉप सेंटर में काउंसलिंग के विषय मे जाना। निरीक्षण के समय साथ मे सदस्य सचिव महिला आयोग कामिनी गुप्ता उपस्थित रही।