Home अपना उत्तराखंड टिहरी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे कथा वाचक संत गोपालमणि महाराज

टिहरी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे कथा वाचक संत गोपालमणि महाराज

1130
SHARE

देहरादून। उत्तराखंड के प्रसिद्ध कथा वाचक संत गोपालमणि महाराज ने टिहरी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लडऩे का निर्णय लिया है। उन्होंने साफ किया कि उनकी लड़ाई गो व गंगा मैया की प्रतिष्ठा को बनाए रखने की है। इसीलिए गो-गंगा प्रतिष्ठा उनका मुख्य मुद्दा होगा।

इसके अलावा गांव में गोबर गैस संयंत्र के माध्यम से आर्थिकी मजबूत करने समेत रोजगार, पलायन समेत कई अन्य ज्वलंत मुद्दों पर भी जोर देंगे। यह भी कहा कि वह किसी भी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं करेंगे।

प्रेस क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए संत गोपाल मणि महाराज ने कहा कि उन्होंने टिहरी समेत अन्य जनपदों में गो-गंगा प्रतिष्ठा यात्रा निकाली। इसमें गोमाता को राष्ट्रीय माता घोषित करने व गंगा को स्वच्छ बनाने की मांग की गई। गोपाल मणि ने कहा कि हर चुनाव में राजनीतिक पार्टियां चुनाव के समय गो व गंगा के नाम का सहारा लेती हैं। गाय को पशु का दर्जा दिया है, जबकि, हमारे शास्त्रों में गाय का पूजनीय स्थान है।

उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के बाद गंगा स्वच्छता पर हजारों करोड़ रुपये बहाए जाते हैं, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकलता। क्योंकि, उनकी नीयत साफ नहीं है। कहा कि गो-गंगा प्रतिष्ठा रैली में उन्हें लाखों गोभक्तों का समर्थन मिला है। सभी ने उनसे चुनाव लड़ने की मांग की, तभी गो-गंगा को सम्मान मिल सकता है।

उन्होंने कहा कि वह पहाड़ की पलायन, रोजगार, पर्यटन जैसी मुख्य समस्याओं पर भी ध्यान देंगे और हर आम आदमी की सुनवाई करेंगे। वार्ता में शूरवीर सिंह मटुड़ा, यशवंत सिंह बिष्ट समेत कई अन्य उपस्थित रहे।