Home About Uttarakhand 30 जून तक लें लें अपना राशन, बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन है अनिवार्य

30 जून तक लें लें अपना राशन, बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन है अनिवार्य

164
SHARE

उपायुक्त एवं जिला पूर्ति अधिकारी विपिन कुमार ने बताया कि समस्त कार्डधारकों को सूचित किया गया है कि शासन से प्राप्त दिशा-निर्देशों के क्रम में राशन वितरण प्रणाली में पारदर्शिता बढाने वीज की समस्या को रोकने के लिए कई सुधार किए गए हैं .इसके तहत समस्त कार्डधारक माह जुलाई 2022 से प्रत्येक माह की 1 तारीख से 20 तारीख तक बायोमेट्रिक आथेन्टिकेशन (परिवार के किसी भी सदस्य का अंगूठा लगाकर ) अपना राशन प्राप्त कर सकते हैं।

प्रत्येक कार्डधारक को राशन माहवार रूप में अर्थात् प्रत्येक माह का राशन उसी माह की 20 तारीख तक बायोमैट्रिक आथेन्टिकेशन (परिवार के किसी भी सदस्य का अंगूठा लगाकर ) रूप में उपलब्ध होगा। जिन उपभोक्ताओं द्वारा अभी तक माह जून 2022 का राशन नहीं लिया गया है, उनसे अपील है कि वे 30 जून 2022 तक अनिवार्य रूप से अपना राशन प्राप्त कर लें. उसके पश्चात् राशन उपलब्ध नहीं हो पायेगा।

ऊँगली में दिक्कत तो भी मिलेगा राशन
डीएसओ ने बताया कि जिन लोगों की उंगलियों में दिक्कत है या ऊँगली कटी हुई है या अन्य किसी वजह से बायोमेट्रिक आने में दिक्कत हो रही है,उनको भी राशन मिलने से वंचित नही रखा जाएगा। उनकी अन्य तरह से पहचान कर उनको भी राशन दिया जाएगा।