Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षा में फेल हुए छात्रों को मिलेगा पास होने का...

उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षा में फेल हुए छात्रों को मिलेगा पास होने का एक और मौका….

14
SHARE

उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षा 2023 में फेल हुए विद्यार्थियों को बोर्ड पास होने के लिए एक और मौका देने जा रहा है। परीक्षाफल सुधार परीक्षा प्रथम व द्वितीय कराने के बाद अब बोर्ड तृतीय परीक्षा भी कराने जा रहा है। जिसके लिए फेल हुए छात्राों से आवेदन मांगे गए हैं। वहीं 2024 में फेल हुए छात्रों से भी परीक्षाफल सुधार परीक्षा के आवेदन मांगे गए हैं, जिनकी परीक्षा जुलाई में होने की संभावना है।
उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल, इंटरमीडिएट 2023 में फेल हुए छात्रों को पास होने का मौका दिया था। परीक्षाफल सुधार परीक्षा प्रथम व द्वितीय कराने के बाद अब बोर्ड अंतिम मौका दे रहा है। इसके लिए परीक्षाफल सुधार परीक्षा तृतीय आयोजित हो रही है। इसके लिए बोर्ड की ओर से आवेदन मांगे हैं। इसके साथ ही 2024 में फेल हुए छात्रों के लिए परीक्षाफल सुधार परीक्षा प्रथम भी होगी, इस परीक्षा के लिए भी आवेदन मांगे हैं।

बोर्ड के सभापति महावीर सिंह बिष्ट ने बताया कि इन परीक्षाओं में शामिल होने के लिए छात्र ऑनलाइन आवेदन करेंगे। वेबसाइट  http://www.ubse.uk.gov.inपर 8 से 24 मई की मध्य रात्रि तक आवेदन कर सकेंगे। विद्यालय की यूजर आईडी व पासवर्ड पूर्ववत रहेगा।