Home अपना उत्तराखंड शमिता शेट्टी बर्थडे: अभिनय से लेकर इंटीरियर डिजाइनिंग तक इतनी चीजों में...

शमिता शेट्टी बर्थडे: अभिनय से लेकर इंटीरियर डिजाइनिंग तक इतनी चीजों में आजमाया है हाथ

1356
SHARE

आज शमिता शेट्टी का 40वां जन्मदिन है। शमिता का जन्म 2 फरवरी, 1979 को हुआ और उन्होंने अपनी स्कूलिंग सेंट एंथोनी गर्ल्स स्कूल से की है। स्कूलिंग पूरी करने के बाद शमिता ने शायद हम कॉलेज से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया। वहीं बाद में एक्ट्रेस ने मुंबई के एसएनडीटी काॅलेज से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स भी किया था।
शमिता शेट्टी बर्थडे: अभिनय से लेकर इंटीरियर डिजाइनिंग तक इतनी चीजों में आजमाया है हाथशमिता शेट्टी। फोटो: मिड डे
मनीष मल्होत्रा के साथ किया है काम
शमिता शेट्टी ने फैशन डिजाइनिंग का कोर्स करने के बाद डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के अंडर इंटर्नशिप की थी। इंटर्नशिप के दौरान मनीष ने उन्हें बतौर एक्ट्रेस करियर बनाने की सलाह दी। इसके बाद शमिता ने एक्टिंग में अपना करियर बनाने की ठान ली।
शमिता शेट्टी बर्थडे: अभिनय से लेकर इंटीरियर डिजाइनिंग तक इतनी चीजों में आजमाया है हाथशमिता शेट्टी बहन शिल्पा शेट्टी संग। फोटो: मिड डे
ये थी डेब्यू फिल्म

वहीं मनीष की बातों से प्रेरित हो कर शमिता ने साल 2000 में बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरुआत की थी। मालूम हो 2000 में शमिता ने आदित्य चोपड़ा की फिल्म ‘मोहब्बतें’ से फिल्म जगत में एंट्री ली थी। फिल्म ने तो बाॅक्स आॅफिर पर सफलता हासिल की। वहीं इसके बाद शमिता के पास कई बड़े आॅफर आने लगे। उसी साल शमिता ने साउथ फिल्मों में भी डेब्यू किया था।
शमिता शेट्टी बर्थडे: अभिनय से लेकर इंटीरियर डिजाइनिंग तक इतनी चीजों में आजमाया है हाथशमिता शेट्टी। फोटो: मिड डे
डेब्यू के बाद इन फिल्मों में दिखीं
2000 में शमिता के डेब्यू के बाद एक्ट्रेस कई फिल्मों में नजर आईं। इन फिल्मों में ‘जहर’, ‘फरेब’, ‘बेवफा’, ‘मेरे यार की शादी है’, ‘साथिया’ और ‘अग्नीपंख’ जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय करती नजर आई हैं। वहीं शमिता शेट्टी साउथ और बाॅलीवुड फिल्मों में अपना सफल करियर बनाने में नाकामयाब रहीं।

टीवी में भी आजमाया है हाथ
शमिता ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में कहा था, ‘मैंने फिल्मों में ज्यादा अभिनय नहीं किया है। बहुत कुछ है जो मैं अभिनय के अलावा भी कर सकती हूं। मैं क्वांटिटी नहीं क्वालिटी देखती हूं। वहीं मैंने टीवी में भी हाथ आजमाया था।’ वहीं शमिता एक डांस रिएलिटी शो में नजर आई थीं।
शमिता शेट्टी बर्थडे: अभिनय से लेकर इंटीरियर डिजाइनिंग तक इतनी चीजों में आजमाया है हाथशमिता शेट्टी बहन शिल्पा शेट्टी और मां के साथ। फोटो: मिड डे
इंटीरियर डिजाइनिंग में आजमाया हाथ

शमिता शेट्टी ने एक्टिंग करियर को छोड़ने से पहले इंटीरियर डिजाइनिंग में भी हाथ आजमाया है। मिड डे के मुताबिक शमिता ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘ मैंने एक नाइट क्लब का इंटीरियर डिजाइन की थी। मैंने ये काम बिना टेक्नीकल डिप्लोमा के ही किया था। जब मैं कुछ करने का सोचती हूं तो उसे बखूबी करती हूं… चाहे फिर वो कोई भी काम हो।’ इसके बाद करीब एक साल तक शमिता ने बतौर आर्किटेक्ट काम किया है।

खुद का बिजनेस करने लगीं
शमिता ने इंटरव्यू में कहा, ‘मैंने अपना खुद का बिजनेस शुरु किया था। उनका ये बिजनेस इंटीरियर डिजाइनिंग का था। ये ऐसा बिजनेस है जिसमें आपका 100 प्रतिशत वक्त लगता है।’ हालांकि शमिता ने कई चीजों में हाथ आजमाया है जिसमें वो सफल नहीं हुईं।