Home अपना उत्तराखंड उत्तरकाशी डोडी ताल में 4 दिन से लापता विदेशी नागरिक को SDRF उत्तराखण्ड...

डोडी ताल में 4 दिन से लापता विदेशी नागरिक को SDRF उत्तराखण्ड ने किया सकुशल रेस्क्यू…….

28
SHARE

उत्तरकाशी डोडी ताल से 4 दिन से लापता विदेशी नागरिक को एसडीआऱएफ उत्तराखण्ड पुलिस ने सकुशल बरामद किया है। यह विदेशी नागरिक 17 अगस्त को  गणेशपुर से बासुकी नाग देवता की डोली के साथ डोडीताल के लिए निकले थे। परन्तु जब वह अपने घर वापस नही पहुंचे तो उनके परिजनों द्वारा इसकी सूचना DDMO को दी गई। जिसके बाद DDMO उत्तरकाशी द्वारा 20 अगस्त 2022 को SDRF को सूचना दी कि डोडी ताल मार्ग पर एक विदेशी यात्री लापता है और सर्चिंग हेतु SDRF टीम की आवश्यकता है। उक्त सूचना पर 20 अगस्त 2022 को SDRF पोस्ट उजेली से रेस्क्यू टीम आरक्षी शक्ति रमोला के नेतृत्व में तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

 

मीलों का सफर पैदल चलकर SDRF टीम पहले मांझी व उसके उपरांत डोडी ताल तक पहुंची। टीम द्वारा लापता की तलाश के लिए गहन “सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन” चलाया गया। चार दिनों तक लगातार चले इस आपरेशन में SDRF टीम द्वारा जंगल, झाड़ी, गदेरों में गहनता से सर्चिंग की गई व पुनः अपनी कार्यदक्षता को सिद्ध करते हुए आज मंगलवार 23 अगस्त 2022 को उक्त लापता विदेशी नागरिक को डोडीताल ट्रैक से ढूंढ निकाला गया।

वह रास्ता भटक जाने के कारण विपरीत दिशा में चले गए थे, SDRF टीम द्वारा उन्हें भैरव मंदिर से आगे उड़ कोटि गाड़ की चोटी से सकुशल रेस्क्यू किया गया है। टीम द्वारा उन्हें रेस्क्यू कर उत्तरकाशी लाया जा रहा है।

विदेशी यात्री का नाम :-
राजीव राव पुत्र कुन्नापरेडी पाण्डूरंगा राव
उम्र 62, अमेरिकन सिटिजनशिप