Home उत्तराखंड रूद्रप्रयाग- बोर्ड परीक्षार्थियों के हित में डीएम ने लिया फ़ैसला, जिलास्तरीय अधिकारियों...

रूद्रप्रयाग- बोर्ड परीक्षार्थियों के हित में डीएम ने लिया फ़ैसला, जिलास्तरीय अधिकारियों ने स्कूलों में संभाला मोर्चा…..

111
SHARE

जनपद के छात्र-छात्राओं के बेहतर भविष्य एवं बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने अभिनव पहल करते हुए जनपद स्तरीय अधिकारियों को विद्यालयों में छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन करने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं के दृष्टिगत मुख्य शिक्षा अधिकारी को जनपद में रिक्त चल रहे विषय के पदों की सूचना उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे तथा जनपद स्तरीय अधिकारियों को उनसे संबंधित विषयों में छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन करने के निर्देश दिए।

 

जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में मुख्य शिक्षा अधिकारी विनोद प्रसाद सिमल्टी ने राजकीय इंटरमीडिएट काॅलेज रतूड़ा में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन करते हुए उन्हें बोर्ड परीक्षा हेतु टिप्स दिए l जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी संदीप भट्ट ने चंद्रापुरी में तथा तहसीलदार ऊखीमठ दीवान सिंह राणा ने राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज भीरी में छात्र-छात्राओं को अर्थशास्त्र विषय पढ़ाया।

मुख्य शिक्षा अधिकारी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया है कि विधान सभा केदारनाथ के अंतर्गत राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज रामपुर न्यालसू में अंग्रेजी, संस्कृत, गणित व नागरिक शास्त्र के वर्तमान में मूल रूप से रिक्त हैं। इसी तरह राइंकॉ. खुमेरा में हिंदी, लमंगौंडी व कोटमा में अंग्रेजी के पद रिक्त चल रहे हैं। इसके साथ ही अन्य विद्यालयों में रिक्त चल रहे पदों की जानकारी से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में रिक्त चल रहे पदों पर जनपद स्तरीय अधिकारियों द्वारा छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन करते हुए पठन-पाठन का कार्य किया जा रहा है।