Home उत्तराखंड रूद्रप्रयाग- सिरोबगड़ व नरकोटा के बीच निर्माणाधीन पुल टूटा, 2 मज़दूरों की...

रूद्रप्रयाग- सिरोबगड़ व नरकोटा के बीच निर्माणाधीन पुल टूटा, 2 मज़दूरों की मौत 4 घायल….

18
SHARE

उत्तराखंड में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, मौसम विभाग की यह भविष्यवाणी एकदम सटीक साबित हो रही है। प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश देखी जा रही है। भारी बारिश से आम जन जीवन भी प्रभावित हुआ है।

बारिश के चलते आज जनपद रुद्रप्रयाग में सिरोबगड़ व नरकोटा के बीच एक निर्माणाधीन पुल टूट गया जिसमें पुल निर्माण में लगे 2 मज़दूरों की मौत हो गई जबकि 4 गंभीर रूप से घायल हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 20 जुलाई 2022 को प्रातः जनपद रुद्रप्रयाग के सिरोबगड़ व नरकोटा के बीच एक निर्माणाधीन पूल के टूटने की सूचना SDRF को प्राप्त हुई।

उक्त सूचना मिलते ही त्वरित रेस्क्यू हेतु SDRF की रेस्क्यू टीम पोस्ट रतूड़ा व पोस्ट अगस्त्यमुनि से तत्काल मय रेस्क्यू उपकरणों के घटनास्थल पर पहुंची।

उक्त घटनास्थल पर निर्माणाधीन पूल के एक किनारे के सरिये एक तरफ झुक जाने के कारण 08 मजदूर उसमें दब गए थे।

SDRF रेस्क्यू टीमों द्वारा स्थानीय बचाव इकाईयों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए रेस्क्यू अभियान चलाया गया व 06 मजदूरों को सकुशल बाहर निकाला गया जिसमें से 04 घायलों को उपचार हेतु तत्काल अस्पताल भिजवाया गया। घटना में मृत 02 मजदूरों के शव सरियों के बीच में फंसे हुए थे, SDRF टीम द्वारा कटर की सहायता से सरियों को काटकर दोनों शवों को बरामद कर जिला पुलिस के सुपर्द किया गया।

घायलों का विवरण:-
1. रामू निवासी गूजरपुर, UP
2. रघुवीर निवासी फ़ैजानपुर, UP
3. अनिल, निवासी फ़ैजानपुर, UP
4. भूरा, निवासी बिहार

मृतकों के विवरण
1. कन्हैया, उम्र – 20 वर्ष, निवासी फरुखाबाद, UP
2. पंकज, उम्र- 22 वर्ष, निवासी गूजरपुर, UP