Home अपना उत्तराखंड ऋषिकेश में चारधाम यात्रा बस अड्डे में पांच बसों में लगी आग…

ऋषिकेश में चारधाम यात्रा बस अड्डे में पांच बसों में लगी आग…

1162
SHARE

ऋषिकेश: एक ओर परिवहन व्यवसायी चार धाम यात्रा की तैयारी में जुटे हैं, वहीं दूसरी ओर रविवार देर रात चार धाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड पर पांच बसों में भीषण आग लग जाने से परिवहन व्यवसायियों में हड़कंप मच गया। फिलहाल यात्री बसों में आग कैसे लगी इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक, रविवार रात्रि करीब 9:30 बजे चार धाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड के पिछले हिस्से में स्थित बस पार्किंग में अचानक दिगपाल सिंह बर्तवाल की बस (यूके 15पीए 0078) में अचानक आग लग गई। यह बस कुछ घंटे पहले ही अपने रूट से वापस आई थी। इसके चालक और परिचालक भोजन करने के लिए बाहर गए थे। बस पार्किंग में खड़ी दूसरी बस मदन खंडवाल की बस (यूके 07 पीसी- 0201), लक्ष्मी देवी की बस (यूके 07पीसी- 0465), अरुण भट्ट की बस (यूके 07पीसी- 0173) तथा राजेंद्र सजवान की बस (यूके 14पीसी – 0548) में भी आग लग गई। जब तक इन बसों के चालक-परिचालक बसों में पहुंचे तब तक आग बस के काफी हिस्सों को जला चुकी थी।

दिगपाल सिंह की बस तो पूरी तरह से जल गई। बस के परिचालक राकेश नेगी ने बताया कि वह कुछ समय पूर्व ही अपने रूट से वापस लौटे थे। पार्किंग में बस खड़ी करने के बाद वह खाने का खाना खाने के लिए गए थे। इसी बीच उन्हें बस में आग लगने की सूचना मिली। चार धाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड की पार्किंग में बसों में लगी आग की सूचना पाकर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने सभी बसों की में लगी आग पर काबू पाया। देर रात चार धाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड पर बसों में आग लगने की सूचना से परिवहन व्यवसायियों में हड़कंप मच गया।

उल्लेखनीय है कि आगामी सप्ताह से चार धाम यात्रा शुरू हो रही है। यहां अधिकांश परिवहन व्यवसायी चार धाम यात्रा पर ही निर्भर हैं। यात्रा से एन समय पूर्व बसों में आग लगने से परिवहन व्यवसाय हताश और परेशान हैं। जिन बसों में आग लगी है, उनके स्वामियों का कहना है कि बसों की रिपेयरिंग में अभी दो से तीन महीने का समय लगेगा। जिससे इस वर्ष की चार धाम यात्रा में वह अपनी बसों का संचालन नहीं कर पाएंगे।