Home उत्तराखंड प्रदेश के इन 9 जिलों में आज भारी बारिश का रेड अलर्ट,...

प्रदेश के इन 9 जिलों में आज भारी बारिश का रेड अलर्ट, 12वीं कक्षा तक के स्कूल भी बंद…..

25
SHARE

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के नौ जिलों के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इस दौरान कई स्थानों पर अतिवृष्टि की आशंका भी जताई गई है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद नौ जिलों में पहली से बारहवीं तक के स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने आपदा प्रबंधन विभाग और सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

राज्य मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक बुधवार को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंहनगर, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और हरिद्वार जिले में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। जिसके  बाकी जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट है।

मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए दून,टिहरी, पौड़ी, पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल, बागेश्वर,अल्मोड़ा व यूएस नगर जिलों में पहली से 12वीं तक के सरकारी और निजी स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र बंद रखने के आदेश संबंधित जिलाधिकारियों ने जारी कर दिए हैं।

मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए राज्य सरकार ने भी अपनी तैयारियां की हैं। आपदा प्रबंधन के अफसरों के साथ ही सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सड़कों को खोलने के लिए जगह-जगह जेसीबी तैनात की हैं। हेलीकॉप्टर से भी प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने का काम किया जाएगा।