Home उत्तराखंड राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलजों में स्टाफ नर्स के...

राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलजों में स्टाफ नर्स के खाली पदों पर 100 दिन के भीतर भर्ती पूरी कर ली जाएगी- स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत….

30
SHARE

राज्य के सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में खाली चल रहे स्टाफ नर्स के पदों भर्ती की प्रक्रिया काफी समय से लंबित पड़ी है। इन पदों को भरने हेतु कई बार विज्ञप्ति निकली लेकिन भर्ती प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पाई औऱ परीक्षा रद्द होती रही। उत्तराखण्ड चिकित्सा चयन बोर्ड ने अब सितंबर 2022 तक इन पदों पर भर्ती हेतु परीक्षा कराने की बात कही है, हालांकि अभी तक विज्ञापन प्रकाशित नहीं हुआ है। राज्य के सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में स्टाफ नर्स के ढ़ाई हजार से भी अधिक पद खाली पड़े हैं।

वहीं अब राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने सभी सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में खाली चल रहे स्टाफ नर्स के 2746 पदों को वर्षवार भरे जाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि सौ दिन के भीतर इन सभी पदों पर भर्ती पूरी कर ली जाएगी। जबकि राज्य के नर्सिंग कॉलेजों में खाली पड़े पदों को प्रमोशन के जरिए तीन महीने के भीतर भरा जाएगा।

अंतर्राष्ट्रीय नर्सिंग दिवस के अवसर पर चंदरनगर स्थित स्टेट नर्सिंग कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि नर्सेज के सभी पदों को वरिष्ठता के आधार पर ही भरा जाएगा। अभी तक विभाग ने अस्पतालों के पद वरिष्ठता जबकि मेडिकल कॉलेजों के पद भर्ती परीक्षा के जरिए भरने का निर्णय लिया था। लेकिन अब सभी पदों को वरिष्ठता से भरा जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री ने इस दौरान राज्य के अस्पतालों में नर्सों के कार्यों की जमकर सराहना की और कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति नर्सों का योगदान महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि कोविड काल में नर्सों ने अपनी जान की परवाह किये बिना रात-दिन बहुत सराहनीय कार्य किया है।