Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड़ में आज भी जारी है बारिश व बर्फबारी, पर्यटकों के खिले...

उत्तराखण्ड़ में आज भी जारी है बारिश व बर्फबारी, पर्यटकों के खिले चेहरे तो स्थानीय लोगों को करना पड़ रहा मुसीबतों का सामना…..

57
SHARE

उत्तराखण्ड में बृहस्पतिवार से शुरु हुई बारिश व बर्फबारी आज भी जारी रह सकती है। मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश में बारिश व बर्फबारी को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। देहरादून मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक अगले 24 घंटे मौसम के लिहाज से बेहद संवेदनील हैं, प्रदेश के कई इलाकों में ओलावृष्टि के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर जिलों मेंतेज हवा के साथ तेज बारिश की संभावना है।

भारी बारिश की संभावना को देखते हुए आज नैनीताल, अल्मोड़ा, चम्पावत, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में स्कूल भी बंद रखे गए है। नैनीताल डीएम धीराज सिंह गब्यार्ल ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जितना हो सके छतों से बर्फ हटाते रहें,जिससे ज्यादा भार न पड़े। कोयले की अंगीठी जलाकर न सोएं, गाड़ी लेकर घरों से न निकलें।

पहाड़ में बारिश व बर्फबारी से जहां पर्यटकों के चेहरे खिले हैं तो वहीं स्थानीय लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पहाड़ियोंं पर बर्फबारी, बारिश व शीतलहर के चलते लोग घरों में कैद हो गए हैं। वहीं भारी बर्पबारी से कई सड़क मार्ग बंद हो गए हैं। बर्फ देखने को भारी संख्या में लोग पर्वतीय क्षेत्रों की तरफ उमड़ रहे हैं, जिससे सड़कों पर जाम की स्थिति भी उत्पन्न हो रही है, गुरूवार को पोस्टल मतदान कराने गोपेश्वर से गैंरसैंण जा रही चुनाव कर्मियों की आठ टीमें कर्णप्रयाग-रानीखेत हाईवे पर दिवालीखाल में हिमपात होने से 10 बजे से देर शाम तक फंसी रही। वहीं नैनीताल में जाम से लोग रात 8 बजे तक परेशान रहे। रानीबाग से काठगोदाम तक 5 किमी तक दोनों तरफ लगे लंबे जाम के कारण सुबह 10 बजे घर से निकले लोग जाम में फंस गए, लोगों को 3 घंटे तक का अतिरिक्त समय लग गया। हल्द्वानी आ रहे विभागीय कर्मचारी, अस्पताल आने वाले लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी।