Home अपना उत्तराखंड उत्तरकाशी लव जिहाद के खिलाफ महापंचायत पर रोक, धारा-144 लागू होने के बाद...

लव जिहाद के खिलाफ महापंचायत पर रोक, धारा-144 लागू होने के बाद पुरोला बाजार में छाया सन्नाटा…..

98
SHARE
Photo ANI

उत्तराखण्ड के उत्तरकाशी में लव जिहाद के खिलाफ महापंचायत पर रोक के बावजूद तनाव बरकरार है। हालांकि प्रशासन द्वारा धारा 144 लगाए जाने के बाद शहर में सन्नाटा है। सभी दुकानें बंद हैं, तो वहीं लोग भी अपने घरों के बाहर नहीं निकल रहे हैं। कानून व्यवस्था न बिगड़े इसके लिए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने साफ कहा है कि किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं है। लोगों को धैर्य रखने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ प्रशासन सख्त कदम उठाएगा।

पिछले महीने एक हिंदू नाबालिक बच्ची के अपहरण की कोशिश के बाद शुरू हुआ तनाव अब तक बरकरार है। इलाके में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ धमकी भरे पोस्टर लगा दिए गए। तब से ही मुस्लिम समुदाय की दुकानें बंद हैं तो करीब एक दर्जन परिवार पलायन भी कर चुका है। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की ओर से 15 जून को लव जिहाद के खिलाफ महापंचायत का ऐलान किया गया था, प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी और पुरोला नगर पंचायत क्षेत्र में 19 जून तक धारा 144 लागू कर दी है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है, साथ ही यह हिदायत भी दी है कि कोई भी कानून अपने हाथ में ना ले। अभी तक जितनी भी घटनाएं हुई हैं, उनमें प्रशासन ने ठीक तरह से काम किया है।