Home अपना उत्तराखंड पीएम मोदी बोले- अब हमारी परीक्षा की घड़ी आ गई है

पीएम मोदी बोले- अब हमारी परीक्षा की घड़ी आ गई है

1467
SHARE
भारत को अस्थिर करने के लिए आतंकी हमले के साथ-साथ दुश्मनों का एक मकसद ये भी होता है कि हमारी प्रगति रुक जाए हमारी गति रुक जाए हमारा देश थम जाए उनके इस मकसद के सामने हर भारतीय को दीवर बन कर के खड़ा होना है।
पीएम मोदी बोले पूरा देश आज एक है और हमारे जवानों के साथ खड़ा है। हमारी सेनाओं के सामर्थ्य पर हमें भरोसा है इसलिए बहुत आवश्यक है कि कुछ भी ऐसा न हो जिससे उनके मनोबल पर आंच आए। या हमारे दुश्मनो को हमारे पर ऊँगली उठाने का मौक़ा मिल जाए।
इस वैभवशाली न्यू इंडिया के निर्माण के लिए वर्तमान में देश के कोटि-कोटि जनों के विश्वास में जो मजबूती है, जो आत्म विश्वास है, उसे एक धागे में पिरोना है। जिसे हम भारत माता के चरणों में अर्पित कर सके।
पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश की सुरक्षा और सामर्थ्य का संकल्प लेकर हमारा जवान सीमा पर जुटा हुआ है। हम सब पराक्रमी भारत के नागरिक हैं। इसलिए हम सबको भी सिपाही बनकर देश की समृद्धि और सौहार्द के लिए दिन रात एक करना होगा। यह हमारी पहली जिम्मेदारी है।
पराक्रमी कभी यह नहीं सोचता, बहुत हो गया सो जाओ।
 उन्होंने कहा कि दुश्मन भारत को अस्थिर करने साजिश करता है। जब आतंकी हमला करता है। उनका एक मकसद यह भी होता है कि हमारी  प्रगति रुक जाए, हमारी गति रुक जाए। हमारा देश थम जाए। उनके इस मकसद के सामने हर भारतीय को दीवार बनकर, चट्टान बनकर खड़ा होना है।

देश की भावनाएं एक अलग स्तर पर हैं। देश का वीर जवान सीमा पर और सीमा के पार भी अपना पराक्रम दिखा रह है। पूरा देश आज एक है और हमारे जवानों के साथ खड़ा है। दुनिया हमारे कलेक्टिव विल को देख रही है। हमारी सेनाओं के सामर्थ्य पर हमें भरोसा है। इसलिए बहुत आवश्यक है कि कुछ भी ऐसा न हो जिससे उनके मनोबल पर आंच आए। या हमारे दुश्मनों को हमारे पर ऊंगली उठाने का मौका मिल जाए।आज जब हम न्यू इंडिया और 21वीं सदी की बात कर रहे हैं तो इसमें फर्स्ट टाइम वोटर की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है। ऐसे में बूथ कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि वे अपने बूथ के सभी First Time Voter से संपर्क करें।

पीएम मोदी ने कहा कि देश आज आत्मविश्वास से भरा हुआ है। मोदी ने कहा कि कुछ कर गुजरने की चाह ही हमारी पूंजी है। हम सब एक हैं और हमें सेना पर पूरा भरोसा है।
पीएम मोदी ने कड़े शब्दों में कहा कि दुश्मन देश को अस्थिर करने की कोशिश कर रहा है। लेकिन हम रुकेंगे नहीं अपितु तेज गति से आगे बढ़ेंगे।

मोदी ने आगे कहा कि इस समय देश की भावनाएं अलग है, सेना सीमा पर पराक्रम दिखा रहा है। देश को अपनी सेना पर पुरा भरोसा है। हमें ऐसा कुछ भी नहीं करना है जिससे उनका मनोबल कमजोर हो।

क्या है कार्यक्रम

पार्टी ने जोर दिया है कि इसके तहत प्रधानमंत्री देश के लगभग एक करोड़ लोगों से जुड़ेंगे।

भाजपा के मीडिया प्रकोष्ठ के प्रमुख अनिल बलूनी ने अपने बयान में कहा कि देश के सभी जिले, मंडल एवं शक्ति केंद्र स्तर पर लगभग 15 हजार स्थानों से नमो ऐप के जरिये प्रधानमंत्री पार्टी कार्यकर्ताओं, शुभचिंतकों, स्वयंसेवकों एवं विशिष्ट नागरिकों से जुड़ेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली प्रदेश भाजपा कार्यालय से पार्टी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों के साथ इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपराह्न 12 बजे देश भर के लगभग एक करोड़ से अधिक लोगों से नमो एप से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं, वालंटियर्स एवं अन्य विशिष्ट नागरिकों से महासंवाद करेंगे।

यह संवाद भाजपा के सभी 14,000 मंडलों, 896 जिलों एवं महानगरों पर आयोजित किया जा रहा है. इसके अतिरिक्त, जिन क्षेत्रों में शक्ति केंद्र उनके मंडल कार्यालय से 20 किलोमीटर से अधिक दूरी पर है, वहां पर यह कार्यक्रम शक्ति केंद्र पर करने का प्रावधान किया गया है।

सभी भाजपा शासित प्रदेशों में मुख्यमंत्री व कैबिनेट के मंत्री इन कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इसके अलावे पार्टी के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी चयनित स्थान पर इन कार्यक्रमों पर उपस्थित रहेंगे।

नमो ऐप के अतिरिक्त इस विशाल कार्यक्रम का लाइव प्रसारण पार्टी के फेसबुक पेजों, ट्विटर हैंडल्स, यूट्यूब चैनल्स के साथ-साथ कई ऐप्स व स्ट्रीमिंग चैनल्स पर भी किया जाएगा।

देश के कई स्थानों से कार्यकर्ता, वालंटियर्स एवं विशिष्ट नागरिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ सीधा संवाद करेंगे।