Home उत्तराखंड इगास पर्व पर देहरादून में नरेन्द्र सिंह नेगी के गीतों पर जमकर...

इगास पर्व पर देहरादून में नरेन्द्र सिंह नेगी के गीतों पर जमकर झूमे लोग……

26
SHARE

उत्तराखण्ड़ में लोकपर्व इगास धूमधाम से मनाया गया, आम हो या खास हर किसी से इगास का भैलो खेला। दिल्ली में सांसद अनिल बलूनी के आवास पर इगास मनाया गया जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। वहीं उत्तराखण्ड में सीएम आवास सहित कई स्थानों पर सामूहिक रूप से इगास पर्व मनाया गया।

सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल में भी इगास पर्व पर बड़ी संख्या में लोगों ने खुले मैदान में भैलो खेलकर पर्व की खुशियां मनाई। लोकगायक नरेन्द्र सिंह नेगी व मीना राणा ने गढ़वाली गीतों की प्रस्तुति दी। नरेन्द्र सिंह नेगी व मीना राणा के गीतों पर लोग जमकर झूमे, सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के बाद सामूहिक रुप से भैलो खेला गया।

सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल में कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री के अपर सचिव ललित मोहन रयाल ने कहा कि इगास जैसे पर्व हमारी सांस्कृतिक एवं साहित्यिक धरोहर हैं और इनका हस्तांतरण नई पीढ़ी में करने के लिए लोक पर्व मनाने बहुत आवश्यक हैं। अति विशिष्ट अतिथि शिक्षा विभाग के सहायक निदेशक डा. चंडी प्रसाद घिल्डियाल रहे। सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर विपिन बलूनी ने सभी का आभार जताया। संचालन गणेश खुगशाल गणी ने किया। मौके पर उषा नेगी, सोशल बलूनी के एमडी डीएस पंवार आदि मौजूद रहे।