Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा पहाड़ की बेटी अब राष्ट्रीय स्तर पर बिखेरेगी अपने हुनर का जलवा।

पहाड़ की बेटी अब राष्ट्रीय स्तर पर बिखेरेगी अपने हुनर का जलवा।

1046
SHARE
पहाड़ की एक और प्रतिभा को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान मिला है, देवभूमि उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले की रहने वाली कविता का चयन राष्ट्रीय सीनियर महिला हॉकी टीम मेंं हुआ है। केरल में होने वाली नेशनल सीनियर महिला हॉकी प्रतियोगिता के लिए अल्मोड़ा निवासी कविता बोरा का चयन होना पूरे उत्तराखंड के लिए बड़े गौरव की बात है। कविता का नेशनल सीनियर महिला हॉकी प्रतियोगिता के लिए बीते वर्ष दिसंबर माह में उधमसिंह नगर के रुद्रपुर में ट्रायल हुआ था जिसमें कुल मिलाकर 28 महिला खिलाड़ियों में से 18 महिला खिलाडियों का चयन हो पाया था जिसमें से कविता बोरा भी चयनित हुई हैं। इस चयन प्रक्रिया में राज्य के सभी जिलों से प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था।
कविता के हॉकी के प्रति लगन और हौसलों को देखते हुए उनकी माँ ने उन्हें पूरा सहयोग किया कविता की माँ अल्मोड़ा के जीजीआईसी में भोजन माता के तौर पर कार्य करती हैं, जबकि उनके पिता का बहुत पहले ही स्वर्गवास हो चुका है, कविता ने भी अपनी 12 तक कि पढ़ाई अल्मोड़ा के जीजीआईसी से गृहण कविता की तीन और बहनें भी हैं, जिनकी शादी हो चुकी है और एक छोटा भाई भी है।
कविता नेशनल सीनियर महिला हॉकी प्रतियोगिता में चयनित होने से पहले भी नेशनल लेवल की प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुकी हैं जो कि उड़ीसा में आयोजित हुई थी, साथ ही कविता को राज्य स्तर  पर हॉकी प्रतियोगिता में कांस्य पदक भी मिल चुका है। कविता के राष्ट्रीय टीम में चयन होने पर सजग इंडिया उन्हें बधाई देता है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता है।