Home उत्तराखंड 13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी हरिद्वार ने अधिकारियों एवं...

13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी हरिद्वार ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिलाई मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ….

5
SHARE

हरिद्वार- जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में 13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस उत्सव के अवसर पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शपथ-’’हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।’’,दिलायी। इस वर्ष राष्ट्रीय मतदाता दिवस उत्सव का विषय-’’वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम’’ रखा गया है।

जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने इस मौके पर पहली बार मतदाता बने-शुगन, सानिया, समरीन, मयंक पाल, हर्षित पाल, दीपांशु, संगीता जोशी, लवलीन, गर्व, आकाश पाल आदि को मतदाता कार्डों का वितरण करते हुये बधाई एवं शुभकामनायें देते हुये सभी से अपील की कि वे सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुये लोकतांत्रिक परम्पराओं को सशक्त व मजबूत बनायेंगे।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आज जनपद के समस्त विभागों एवं सार्वजनिक उपक्रमों एवं कार्यालयों में अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा भी शपथ ली गयी तथा जनपद के स्कूलों/शिक्षण संस्थाओं में चित्रकारी, निबन्ध प्रतियोगिता आदि का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी(प्रशासन)/उप जिला निर्वाचन अधिकारी पी.एल. शाह, विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी बृजेश तिवारी, आपदा प्रबन्धन अधिकारी सहित कलक्ट्रेट के समस्त कार्मिक उपस्थित थे।