Home अपना उत्तराखंड मुंबई में एक्ट्रेस बनने गई…पहाड़ की बेटी से दुष्कर्म…

मुंबई में एक्ट्रेस बनने गई…पहाड़ की बेटी से दुष्कर्म…

1868
SHARE

बॉलीवुड स्टार बनना कौन नहीं चाहता, आज हम टीवी पर जिन स्टार्स को हंसते-मुस्कुराते देखते हैं, उनकी इस मुस्कुराहट के पीछे कितने सालों का संघर्ष और तकलीफें छुपी होती हैं इसका हम अंदाजा भी नहीं लगा सकते….पहाड़ की कई बेटियां भी सिल्वर स्क्रिन पर छाने का सपना लेकर मुंबई रवाना होती हैं, लेकिन यहां उन्हें काम हासिल करने लिए जिस शोषण से गुजरना पड़ता है, उसके बारे में जानकर आपको दुख भी होगा और शर्म भी आएगी। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक हाल ही में उत्तराखंड की रहने वाली एक युवती एक्ट्रेस बनने के लिए मुंबई गई थी, वो एक्ट्रेस तो नहीं बन पाई लेकिन घटिया मानसिकता वाले लोगों की गंदी नीयत का शिकार जरूर हो गई। युवती ने फिल्म निर्माता करन वाही और संगीतकार एमएस नागर पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पीड़ित ने कहा कि आरोपी प्रोड्यूसर करन ने उसे 18 घंटे तक अपने घर में बंद रखा। इस दौरान दोनों ने उसे नशीला पदार्श खिलाकर उसके साथ गैंगरेप किया।

पुलिस ने युवती को मेडिकल के लिए भेज दिया है। पता चला है कि सीसीटीवी फुटेज में भी दोनों आरोपी युवती के साथ दिखे हैं, उनके खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज हो सकता है। घटना चारकोप इलाके की है, जहां 22 साल की युवती ने फिल्म निर्देशक और म्यूजिक डायरेक्टर पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पीड़ित उत्तराखंड की रहने वाली है, और एमबीए की पढ़ाई करने के बाद एक्ट्रेस बनने का सपना लेकर मुंबई गई थी। वो अपनी सहेलियों के जरिए दोनों आरोपियों के संपर्क में आई थी, दोनों ने उसे काम देने का झांसा देकर अपने फ्लैट में बुलाया और उसके साथ गंदा काम किया। यूं तो ऐसी घटनाएं आप हर दिन अखबार की सुर्खियों में पढ़ते होंगे, लेकिन ये सिर्फ एक घटना नहीं, खतरे का अलर्ट भी है। पहाड़ की भोली-भाली बहन बेटियां ग्लैमर की दुनिया में छाने के लिए मुंबई का रुख कर रही हैं, लेकिन यहां इंसान रूपी भेड़िए ऐसी बच्चियों को शिकार बनाने के लिए पहले से ही घात लगाए रहते हैं।

पहाड़ में ऐसा बड़ा गिरोह काम कर रहा है जिसका काम सिर्फ यहां की भोली बच्चियों को बरगलाना है, ये लोग प्रोड्यूसर-डायरेक्टर बनकर यहां की लड़कियों का शोषण कर रहे हैं। सोशल मीडिया से लेकर टिक टॉक जैसे एप्स पर लड़कियों को फंसाया जा रहा है। कुछ बड़ा करने की चाह मन में लिए लड़कियां भी इन लोगों के चंगुल में फंस जाती हैं, यहीं पर वो गलती कर देती हैं। कुछ गलत होता है तो वो समाज के डर से आवाज भी नहीं उठा पातीं, क्योंकि लोग इसका जिम्मेदार उनकी महत्वाकांक्षा को ठहराने लगते हैं। पहाड़ की सभी बहनों-बेटियों से हमारी अपील है कि ऐसे लोगों से बचकर रहें, निर्माता-डायरेक्टर बने इन ठगों के बारे में पुलिस से शिकायत करने से ना डरें…गलत के खिलाफ आवाज उठाने से आप ना केवल खुद को बल्कि अपने जैसी दूसरी बहनों को भी बचा सकती हो…इसलिए सतर्क रहें, सावधान रहें, अजनबियों पर भरोसा करने से बचें।