Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा : मतगणना के बाद गंदगी फैला कर चले गए अधिकारी…

अल्मोड़ा : मतगणना के बाद गंदगी फैला कर चले गए अधिकारी…

1218
SHARE

लोकसभा चुनाव संपन्न हुए 11 दिन बीत गए हैं। अल्मोड़ा में जगत सिंह बिष्ट राजकीय होटल मैनेजमेंट संस्थान में मतगणना के बाद अधिकारी और कर्मचारी अपने-अपने स्थानों की ओर तो चले गए, लेकिन संस्थान में सफाई करवाना भूल गए। परीक्षा देने पहुंचे संस्थान के छात्रों और अध्यापकों को सफाई के लिए खुद मोर्चा संभालना पड़ा। अभी भी संस्थान में कूड़ा बिखरा पड़ा है और दुर्गंध आ रही है। स्वच्छ पर्यावरण की नसीहत देने वाले अधिकारियों का इस तरह सफाई से मुंह मोड़ना संस्थान के छात्रों को भी नागवार गुजरा है।

23 मई को मतगणना के लिए होटल मैनेजमेंट संस्थान को डेढ़ माह पहले प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया था। इस दौरान संस्थान में अवकाश रहा और संस्थान के बच्चे ट्रेनिंग के लिए अलग-अलग स्थानों पर चले गए थे। 26 मई को संस्थान खुलने के बाद शिक्षक और यहां अध्ययनरत करीब 106 छात्र जब संस्थान में पहुंचे तो उनका संस्थान के भीतर जाना दूभर हो गया। जगह-जगह नालियों में और कमरों में गंदगी फैली हुई थी। कागज समेत अन्य कूड़ा करकट भी कक्षों में फैला हुआ मिला।

इसके अलावा परिसर के मुख्य गेट में मिट्टी के कट्टे अभी भी पड़े हुए हैं। संस्थान की ओर से जिला प्रशासन को इस बारे में सूचना दी गई, लेकिन सफाई की व्यवस्था के लिए कोई भी कर्मचारी संस्थान नहीं पहुंचा। जिसके बाद संस्थान के अध्यापकों और छात्रों ने खुद सफाई का बीड़ा उठाया और अगले दिन शुरू होने वाली छात्रों की परीक्षा से पहले कुछ कमरों में और मुख्य मार्ग में सफाई अभियान शुरू किया। जिसके बाद 27 मई से छात्र अपने-अपने कक्षों में परीक्षा देने पहुंचे। छात्रों की परीक्षाएं 15 जून तक चलेंगी।

इधर अधिशासी अधिकारी नगर पालिका श्याम सुंदर ने बताया कि मतगणना के बाद एक बार सफाई की जा चुकी है। अभी वहां कई काम किए जाने बाकी हैं उसके बाद निर्देश मिलने पर कर्मचारियों को भेजा जाएगा।