Home अपना उत्तराखंड महाराज पर महबूबा का पलटवार

महाराज पर महबूबा का पलटवार

761
SHARE

उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल द्वारा कश्मीरी छात्रों को पी डी पी सांसद द्वारा वापस कश्मीर ले जाने पर सवाल उठाने पर पी डी पी प्रमुख और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने सतपाल महाराज पर पलटवार किया है।

महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि उत्तराखंड के भाजपा सरकार के मंत्री गुंडों की बजाय निर्दोष कश्मीरियों को सजा दिलाना चाहते है। महबूबा मुफ़्ती के अनुसार पी डी पी के नेता इसलिए देहरादून गये थे की जो कश्मीरी छात्र दहशत मई रहने को मजबूर है उन्हें वापस जम्मू कश्मीर ले जाया जा सके ऐसे मई उन नेताओं पर सतपाल महाराज द्वारा इफ आई आर कराने की मांग को लेकर महबूबा मुफ़्ती सतपाल महाराज पर भड़क गयी।

सतपाल महाराज द्वारा दिए गये बयां के बाद मंत्री धन सिंह रावत का बयान आया है कि अब किसी भी कश्मीरी छात्र को बिना वेरिफिकेशन के एडमिशन नहीं दिया जाएगा।

ज्ञात रहे कि पुलवामा हमले के बाद उत्तराखंड मई कश्मीरी छात्रों द्वारा की गयी हरकतों के बाद कल मंत्री सतपाल महारज ने देहरादून से पी डी पी नेताओं द्वारा कश्मीरी छात्रों को वापस ले जाने पर सवाल खड़े किये थे और उन्हें वापस ले जाने वाले सांसद पर मुकदमा करने की भी मांग की थी महाराज को आशंका है की याद कश्मीरी छात्र पाक साफ़ है तो उन्हें वेरिफिकेशन करवाने की बजाय यहाँ से भागने की क्या जरुरत थी ।