Home अपना उत्तराखंड केदारनाथ यात्रा:हेलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या १ लाख से...

केदारनाथ यात्रा:हेलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या १ लाख से अधिक….

683
SHARE
केदारनाथ यात्रा में हेलीकॉप्टर से धाम पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में दिनोंदिन वृद्धि हो रही है। अभी तक 1,06,156 श्रद्धालु हेलीकॉप्टर से पहुंचकर बाबा के दर्शन कर चुके हैं।हेलीकॉप्टर से यात्रा का क्रेज़ बढता ही जा रहा है, भाग दौड़ के इस दौर में जहाँ लोगो के पास समय की कमी है वहीँ लोग समय बचाने के लिए पैसा खर्च करने से भी नहीं घबराते है इसलिए श्रदालु हेलीकॉप्टर से यात्रा कर अपना समय बचा रहे है।

इन दिनों केदारनाथ के लिए गुप्तकाशी, फाटा और सेरसी के अलग-अलग हेलीपैड से 9 हेली कंपनियों के हेलीकॉप्टर केदारनाथ के लिए उड़ान भर रहे हैं। सुहाने मौसम के बीच एक सप्ताह से दिनभर में हेलीकॉप्टरों की 260 से 300 तक शट्ल हो रही हैं, जिससे डेढ़ हजार से अधिक श्रद्धालु प्रतिदिन धाम पहुंच रहे हैं।अभी तक हेलीकॉप्टरों से कुल 18853 शट्ल की जा चुकी हैं, जिनमें 106156 श्रद्धालु केदारनाथ पहुंचे हैं जबकि बाबा केदार के दर्शन कर 90525 श्रद्धालु वापस भी लौटे हैं। यात्रा को अभी 13 दिन शेष हैं।

ऐसे में हेलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या सवा लाख से अधिक पहुंच सकती है। हेलीकॉप्टर सेवा के सहायक नोडल अधिकारी एसएस पंवार ने बताया कि बीते एक सप्ताह से मौसम में सुधार होने से हेलीकॉप्टर सेवा सुबह 6 से शाम 5 बजे तक नियमित संचालित हो रही है। प्रतिदिन हजारों यात्री हेलीपैड व बुकिंग काउंटरों पर पहुंच रहे हैं।