Home अपना उत्तराखंड जवानों के खून का बदला लेने और आतंकवाद का जवाब देने की...

जवानों के खून का बदला लेने और आतंकवाद का जवाब देने की हिम्‍मत कांग्रेस में नहीं: अमित शाह

709
SHARE

उमरिया: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को लोकसभा चुनाव अभियान के तहत उमरिया (मध्य प्रदेश) से देशव्यापी विजय संकल्प बाइक रैली की शुरुआत की। इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि देश के गौरव को आसमान पर ले जाने का काम, देश की सुरक्षा का काम और पाकिस्तान को मुहंतोड़ जवाब देने का काम केवल नरेंद्र मोदी ही कर सकते हैं। कांग्रेस में आतंकवाद को जवाब देने का कभी जज्बा नहीं रहा। कांग्रेस में देश के जवानों के खून का बदला लेने की कभी हिम्मत नहीं रही, पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की कभी हिम्मत नहीं रही।

अमित शाह ने कहा, ‘पाकिस्तान पर पिछले 4 दिन बहुत भारी रहे हैं। लेकिन राहुल गांधी और उनके 21 दलों की प्रेस कॉन्फेंस के बाद पाकिस्तान को खुश होने का मौका मिला। ममता दीदी पूछती हैं कि सर्जिकल स्ट्राइक हुई की नहीं? अखिलेश जी बोलते है पुलवामा हमले की जांच होनी चाहिए। आजकल विपक्ष के नेता एयर स्ट्राइक पर सवाल उठा रहे हैं। मैं इनसे पूछना चाहता हूं कि 1990 से ये देश आतंकवाद से पीड़ित रहा है, लेकिन क्या कभी इन्होंने आतंकवादियों को जवाब देने का हौंसला दिखाया?

 

उन्‍होंने कहा कि शहीद जवानों के लिए स्मारक बनाने की अभी तक किसी सरकार को फुरसत नहीं रही थी। मोदी सरकार ने सत्ता में आते ही वीर जवानों की याद में राष्ट्रीय स्मारक बनाने की शुरूआत की और पिछले दिनों वो स्मारक देश को समर्पित किया है।

इससे पहले भाजपा के मीडिया प्रकोष्ठ के प्रमुख अनिल बलूनी ने अपने बयान में कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कल एकदिवसीय प्रवास पर मध्य प्रदेश में रहेंगे, जहां वह कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इस दौरान वह विजय संकल्प बाइक रैली का शुभारंभ करेंगे। शाह कल पूर्वाह्न अमर शहीद स्टेडियम, उमरिया से ही देशव्यापी विजय संकल्प बाइक रैली का शुभारंभ करेंगे। वह स्वयं भी बाइक रैली में शामिल होंगे। यह कार्यक्रम देश भर में मंडल, जिला एवं राज्य स्तर पर आयोजित किये जायेंगे, जिसमें एक करोड़ से अधिक भाजपा कार्यकर्ता बाइक रैली निकालकर जन-जन से संपर्क करेंगे एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार की उपलब्धियों को उन तक पहुंचाएंगे।

बताया गया कि विजय संकल्प बाइक रैली देश के सभी राज्यों में आयोजित की जायेगी। बाइक रैली उत्तर प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों सहित पश्चिम बंगाल के सभी 294, महाराष्ट्र के सभी 288, बिहार के सभी 243, तमिलनाडु के सभी 234, मध्य प्रदेश के सभी 230, कर्नाटक के सभी 224, राजस्थान के सभी 200, गुजरात के सभी 182, आंध्र प्रदेश के सभी 175 ओडिशा के 147 और केरल के सभी 140 विधान सभा क्षेत्रों में आयोजित की जायेगी। देश भर के कुल 4120 विधानसभा क्षेत्रों में लगभग 3500 से अधिक जगहों पर यह रैली निकाली जायेगी।