Home अपना उत्तराखंड इस बार वेलेंटाइन डे होगा खुशनुमा, उत्तराखंड में 14-15 फरवरी को बारिश...

इस बार वेलेंटाइन डे होगा खुशनुमा, उत्तराखंड में 14-15 फरवरी को बारिश और बर्फबारी के आसार

1002
SHARE
प्रदेश में एक बार फिर बारिश और बर्फबारी हो सकती है। जिससे लोगों की मुश्किलों और बढ़ सकती है। अभी भी प्रदेश शीतलहर की चपेट में है। साथ ही लोग अलाव का सहारा लिये हुए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलेगा। आगामी 14 और 15 फरवरी को देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और उधमसिंह नगर में ओलावृष्टि के साथ बारिश के आसार हैं। जबकि तीन हजार मीटर से ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात होने की संभावना है।
मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने जानकारी देते बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते दो दिन बारिश की संभावना बन रही है। इसके तहत 14 और 15 फरवरी को कई जगहों पर बारिश होने के साथ उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ समेत अन्य जिलों के 3000 हजार से ज्यादा ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है।

वहीं, इस साल लगातार हो बारिश और बर्फबारी से किसानों के चेहरे खिले हुए हैं। इस बार उन्हें फसलों की अच्छी पैदावार की उम्मीद है। काश्तकारों और बागवानों के लिए ये बारिश और बर्फबारी संजीवनी साबित होगी। किसानों का कहना है कि इस मौसम में बारिश और बर्फबारी रबी की फसलें समेत सेब, आडू नाशपाती जैसे फलों के लिए के लिए वरदान होगी। साथ ही जमीन पर लंबे समय तक नमी बरकरार रहेगी।