Home अंतर्राष्ट्रीय वेलिंग्टन T20: भारत को मिला 220 रन का लक्ष्य, हार्दिक ने झटके...

वेलिंग्टन T20: भारत को मिला 220 रन का लक्ष्य, हार्दिक ने झटके 2 विकेट

1071
SHARE
यह टी-20 में न्यूजीलैंड टीम का अभी तक का सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले उसका सर्वोच्च स्कोर 215 रन था। किवी टीम के लिए टिम सेइफेर्ट ने 43 गेंदों में सात चौके और छह छक्कों की मदद से 84 रनों की तूफानी पारी खेली। कोलिन मनुरो ने 20 गेंदों पर 34 रन बनाए। कप्तान केन विलियम्सन ने भी 22 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली।

अंत में स्कॉट कुगेलेजिन ने महज सात गेंदों पर तीन चौके और छक्के की मदद से नाबाद 20 रन बनाए। भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने दो विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, क्रूणाल पांड्या और युजवेंद्र चहल को एक-एक सफलता मिली।

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
भारत ने वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को 4-1 से मात दी थी। वह इस तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भी अपने विजयी क्रम को बरकरार रखना चाहेगा। युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में चुना गया है। वहीं भारत ने इस मैच में तीन हरफनमौला खिलाड़ियों के साथ उतरने का फैसला किया है। टीम में विजय शंकर, हार्दिक और क्रूणाल पांड्या को चुना गया है। केदार जाधव को टीम में जगह नहीं मिली है। न्यूजीलैंड के लिए डार्ली मिशेल पदार्पण कर रहे हैं।
टी-20 हालांकि अलग प्रारुप है, जहां न्यूजीलैंड का दबदबा रहा है। दोनों टीमों की अगर बात की जाए तो भारत और न्यूजीलैंड ने 2007 से अभी तक कुल 8 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें से सिर्फ दो मैच में ही भारत को जीत मिली है और यह दोनों मैच उसने अपने घर में ही जीते हैं। छह मैचों में किवी टीम ने बाजी मारी है जबकि एक मैच रद्द हो गया था।
View image on Twitter
टीमें- 
 
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, क्रुणाल पांड्या, खलील अहमद, विजय शंकर.

न्यूजीलैंड: कोलिन मुनरो, टिम सेइफेर्ट (विकेटकीपर), केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, डार्ले मिशेल, कोलिन डी ग्रांडहोम, मिशेल सैंटनर, स्कॉट कुगेलेजिन, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लॉकी फग्र्यूसन