Home उत्तराखंड मौसम विभाग द्वारा 23-24 मई के लिए जारी किए गए आरेंज अलर्ट...

मौसम विभाग द्वारा 23-24 मई के लिए जारी किए गए आरेंज अलर्ट को देखते हुए पुलिस ने चारधाम यात्रियों के लिए जारी किए निर्देश, फिलहाल केदारनाथ यात्रा गौरीकुंड के पास रोकी गई……

194
SHARE

उत्तराखण्ड में मौसम की अठखेलियां जारी हैं, प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर देखा जा रहा है। मौसम विभाग ने भी प्रदेश में बारिश व तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है। 22 मई को भी प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश देखी गई तो वहीं 23 व 24 मई को लेकर मौसम विभाग ने आरेंज अलर्ट जारी किया है। जिसके तहत गर्जन के साथ ओले गिरने व आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है, 70-80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। कुमाऊं क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट के बाद प्रदेश के आपदा प्रबन्धन तंत्र, पुलिस व एसडीआरएफ टीमों को भी अलर्ट पर रखा गया है। उत्तराखण्ड पुलिस ने चारधाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों से सावधानी बरतने की अपील की है। तेज बारिश के चलते भूस्खलन व सड़कों पर फिसलन जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इसलिए पुलिस ने यात्रियों से अपील की है कि अपनी यात्रा को कुछ देर स्थगित करें, अपने विश्राम गृह/होटल में ही रूकें। एडवेंचर करने से बचें और किसी भी प्रकार का जोखिम ना उठाएं, मौसम की सूचना चैक करते रहें। पुलिस सहायता हेतु 112 नंबर या अपने नजदीकी पुलिसकर्मी से संपर्क करें।

वहीं 23 मई के लिए फिलहाल 10 बजे बाद केदारनाथ यात्रा को गौरीकुंड में रोक दिया गया है। केदारनाथ में बर्फबारी व खराब मौसम के चलते यात्रा रोकी गई है। केदारनाथ व आस-पास के क्षेत्र में सुबह से ही बारिश हो रही है।