Home उत्तराखंड विद्यालयों में हुआ अवकाश तो आपदा प्रभावितों को भेजा विद्यार्थियों के लिए...

विद्यालयों में हुआ अवकाश तो आपदा प्रभावितों को भेजा विद्यार्थियों के लिए तैयार भोजन….

23
SHARE

शुक्रवार रात से देहरादून में भारी बारिश के कारण कई क्षेत्रों में आपदा की स्थिति उत्पन्न हो गई, मालदेवता क्षेत्र में बादल फटने की घटना से कई लोगों के घरों में मलबा व पानी घुस गया। शासन- प्रशासन द्वारा राहत एवं बचाव कार्य चलाकर प्रभावितों को मदद का प्रयास किया।

प्रभावितों को त्वरित मदद पहुँचाने के लिए शिक्षा विभाग भी आगे आया विभाग द्वारा देहरादून जनपद के अतिवृष्टि से प्रभावित इलाकों में 10000 व्यक्तियों हेतु निशुल्क भोजन की व्यवस्था की गई।

जनपद के अधिकांश क्षेत्रों में हुई अतिवृष्टि के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा विद्यालयों में अवकाश का निर्णय लिया गया, किन्तु सूचना समय पर प्राप्त न होने के कारण पीएम पोषण योजना की केन्द्रीयकृत रसोई से विद्यार्थियों के लिए भोजन तैयार किया जा चुका था। ऐसी स्थिति में तत्काल वंशीधर तिवारी, महानिदेशक, विद्यालयी शिक्षा द्वारा मुख्य शिक्षा अधिकारी डा० मुकुल कुमार सती को तैयार भोजन से गाड़ियों को आपदा प्रभावित क्षेत्रों में भेजने के निर्देश दिये गये।

मुख्य शिक्षा अधिकारी, देहरादून द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों मालदेवता कोल्हूपानी, डोईवाला तथा विकासनगर में बाढ़ प्रभावितों के लिए तथा भाऊवाला, आईएसबीटी के समीपस्थ बस्तियों में भोजन पहुंचाया गया।