Home उत्तराखंड HNB उत्तराखंड मेडिकल यूनिवर्सिटी नर्सिंग एवं पैरामेडिकल प्रवेश परीक्षा 9 व 10...

HNB उत्तराखंड मेडिकल यूनिवर्सिटी नर्सिंग एवं पैरामेडिकल प्रवेश परीक्षा 9 व 10 जुलाई को आयोजित करेगी..

31
SHARE

हेमवती नंदन बहुगुणा चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय उत्तराखंड में नर्सिंग एवं पैरामेडिकल कोर्सों में प्रवेश हेतु प्रवेश परीक्षा 9 व 10 जुलाई 2022 को आयोजित करेगा। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 05 जून से शुरू हो जाएगी। इच्‍छुक अभ्‍यर्थी 30 जून तक आवेदन कर सकेंगे।

हेमवती नंदन बहुगुणा चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय पांच जून (दोपहर दो बजे से) से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू करेगा। अभ्यर्थी 30 जून (शाम पांच बजे तक) तक आवेदन कर पाएंगे। विवि के कुलपति डा. हेमचंद्र पांडेय ने कहा कि एएनएम और जीएनएम की प्रवेश परीक्षा 09 जुलाई को आयोजित की जाएगी, जबकि बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग, बीएससी पैरामेडिकल, एनपीसीसी और पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा 10 जुलाई को होगी। प्रवेश पत्र 02 जुलाई से डाउनलोड किए जा सकेंगे।

परीक्षा नियंत्रक प्रो.विजय जुयाल के अनुसार इस परीक्षा के माध्यम से प्रदेश में राज्य कोटा की नर्सिंग और पैरामेडिकल से संबंधित सीटों पर दाखिला दिया जाएगा। निजी नर्सिंग व पैरामेडिकल संस्थानों में 50 प्रतिशत सीट राज्य कोटा की हैं, जिनका विवरण अभी प्राप्त नहीं हुआ है। राजकीय एवं निजी बीएससी नर्सिंग संस्थानों की 100 प्रतिशत सीट पर प्रवेश की कार्रवाई विवि स्तर से ही की जाएगी।प्रत्येक अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन पत्र में न्यूनतम तीन परीक्षा केंद्रों का विकल्प भरना होगा। विश्वविद्यालय कोई एक परीक्षा केंद्र अभ्यर्थी को आवंटित करेगा। एक बार आवंटित परीक्षा केंद्र में किसी भी तरह का बदलाव नहीं होगा।