Home उत्तराखंड यहां महिलाओं के बीच गेहूं काटने खेत में पहुंच गई कैबिनेट मंत्री……

यहां महिलाओं के बीच गेहूं काटने खेत में पहुंच गई कैबिनेट मंत्री……

25
SHARE

कभी-कभी हमारे जनप्रतिनिधि अचानक ऐसा काम कर बैठते हैं कि उनका वह कार्य चर्चा का विषय बन जाता है। उत्तराखण्ड में भी ऐसे कई जनप्रतिनिधि हैं जो कभी पकौड़ी तलते या फिर ठेली पर खाना खाते देखें जा चुके हैं।

वहीं आज प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य कड़ी धूप में गेंहू के खेत में गेहूं काटते देखी गई।विकासनगर से देहरादून आते समय कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने केदारवाला में महिला किसानों को खेत में गेहूं काटते हुए देखा तो मंत्री रेखा आर्या ने अपने काफिले को रोकते हुए खेत मे गेहूं काट रहीं महिला किसानों के बीच जा पहुंची। अपने बीच कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या को यूँ देखकर महिलाएं आश्चर्यचकित रह गई। इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने गेहूं काट रही महिलाओं के साथ गेहूं की फसल को काटने में उनका सहयोग किया।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने गेहूं की कटाई के साथ ही थ्रेसर पर गेहूँ की मडाई भी की ।इसके साथ ही गावँ की महिला किसान के खेत मे काम कर रहे महिलाओं से खेत की बुवाई से लेकर क्रय केंद्रों पर गेहूं व अन्य अनाज के विक्रय की जानकारी ली। साथ ही महिला किसानों से खेती में आने वाली समस्याओं के बारे में विस्तार से सुना।

वहीं महिलाओं से राशन की दुकानों से सरकार की योजनाओं के तहत मिलने वाले राशन की भी जानकारी ली। इसके बाद कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने मौजूद महिला किसानों को सम्मानित किया । कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कहा की उनकी सरकार सदैव किसानों और महिलाओं के साथ खड़ी है,साथ ही उनका प्रयास रहेगा कि महिलाओं को किस प्रकार से सशक्त किया जाए इस दिशा में काम किया जाएगा।