Home उत्तराखंड स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा स्वास्थ्य विभाग में एनएचएम...

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा स्वास्थ्य विभाग में एनएचएम के माध्यम से 1865 पदों पर जल्द होगी भर्ती…..

635
SHARE

देहरादून विधानसभा में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की अध्यक्षता में एनएचएम की बैठक हुई, इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए, बैठक में एनएचएम और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि बैठक में कुल 5 अहम निर्णय लिए गए हैं, जिसके तहत स्वास्थ विभाग में 1865 पदों पर जल्द भर्ती की जाएगी, 50 दिनों में भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का लक्ष्य रखा गया है, इसमें लैब टेक्नीशियन, एएनएम, डॉक्टरों आदि की भर्ती प्रक्रिया शामिल है, वहीं गांव में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए ग्राम समितियों का गठन किया जाएगा, ये समितियां स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजेगी, जिससे ग्रामीण इलाकों तक स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हो सके।

वहीं विधायकों और सांसदों का भी एक दिवसीय सम्मेलन और प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करने का भी फैसला बैठक में लिया गया है, इसमें स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने और कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चर्चा की जाएगी, राज्य के करीब 10,000 लोग जो की टीवी की बीमारी से ठीक हुए हैं ऐसे लोगों को भी सम्मानित करने का फैसला लिया गया है।