Home उत्तराखंड देहरादून: खुशहालपुर गांव में एक घर में घुसा गुलदार, लोगों ने किया...

देहरादून: खुशहालपुर गांव में एक घर में घुसा गुलदार, लोगों ने किया कमरे में बंद…

768
SHARE
देहरादून जिले के कालसी वन प्रभाग में आज सुबह गुलदार एक घर में घुस गया। जैसे ही लोगों को इसका पता लगा, उन्होंने गुलदार को घर में ही कैद कर लिया।मामला कालसी वन प्रभाग की तिमली रेंज अंतर्गत खुशहालपुर गांव का है, जहां सुबह करीब सात बजे गुलदार घर में घुसा और लोगों ने उसे कमरे बंद कर दिया। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। गुलदार को काबू करने की कोशिश की जा रही है।

भेलकर्मियों में गुलदार की दहशत 
हरिद्वार स्थित भेल में लगातार बढ़ रहे गुलदार की दहशत को लेकर भेल की सभी यूनियनों के पदाधिकारियों ने बैठक कर प्रशासन से जंगली जानवरों की दहशत से लोगों को निजात दिलाने की मांग की है। ऐसा न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई।

हर रोज भेल में लोगों पर तेंदुए के हमले आम बात

सीएफएफपी इकाई की सात यूनियनों के प्रतिनिधियों की संयुक्त बैठक सोमवार की शाम सामुदायिक केंद्र सेक्टर चार में हैवी इलेक्ट्रिकल्स मजदूर यूनियन के महामंत्री मोहित शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसका एटक के महामंत्री अमित गोगना ने संचालन किया।

हैवी इलेक्ट्रिकल्स वर्कर्स ट्रेड यूनियन के महामंत्री विकास सिंह ने कहा कि पिछले तीन साल से भेल उपनगरी तथा फैक्ट्री परिसर में वन्यजीवों की दहशत बनी हुई है। एक साल से हाथियों ने भेल कर्मचारी तथा अन्य बाहरी व्यक्तियों को मार डाला। विगत 26 अक्तूबर को सेक्टर चार में तेंदुए ने एक व्यक्ति को मार डाला। हर रोज भेल में लोगों पर तेंदुए के हमले आम बात हो गई है।

लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल
भेल के मध्य मार्ग सहित आसपास के क्षेत्रों में घूम रहे जंगली जानवरों के चलते लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है। ऐसे में प्रशासन को प्रभावी कदम उठाने चाहिए, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है कि वन विभाग की ओर से कोई प्रभावी कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। एटक के महामंत्री सौरभ त्यागी ने कहा कि हम सभी यूनियनों के कर्मचारी भेल वासियों की सुरक्षा के लिए एकजुट हैं।
उन्होंने चेतावनी दी कि वन विभाग की लापरवाही के खिलाफ 13 नवंबर की शाम चार बजे बिल्वकेश्वर कॉलोनी के पास स्थित डीएफओ ऑफिस का घेराव किया जाएगा।