Home खास ख़बर गुजरात पुल हादसा- अब तक 132 लोगों की मौत, राहत एवं बचाव...

गुजरात पुल हादसा- अब तक 132 लोगों की मौत, राहत एवं बचाव कार्य जारी….

20
SHARE
फोटो- एएनआई

गुजरात के मोरबी शहर में रविवार शाम एक झूला पुल (केबल ब्रिज) टूटने से बड़ा हादसा हो गया। घटना के वक्त पुल पर पांच सौ से ज्यादा लोग थे। गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने जानकारी दी है कि हादसे में अब तक 132 लोगों की मौत हो चुकी है।

मच्छू नदी पर बना यह पुल पिछले छह महीने से बंद रहा। करीब दो करोड़ रुपये की लागत से मरम्मत कर 25 अक्तूबर को इसे खोला गया था। अधिकारियों के मुताबिक, पुल की क्षमता करीब 100 लोगों के वजन सहन करने की है लेकिन रविवार को छुट्टी होने के चलते करीब चार सौ लोग जुटे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, शाम करीब साढ़े छह बजे जब पुल टूटा, उस पर कई महिलाएं बुजुर्ग और बच्चे भी थे।

घटनास्थल पर अब भी रेस्क्यू अभियान जारी है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पीडितों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। प्रधानमंत्री ने कहा हादसे में जिन लोगों ने जान गंवाई है मैं उनके परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, सरकार हर तरह से पीड़ित परिवारों के साथ है। गुजरात सरकार कल शाम से ही राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है। केंद्र सरकार से गुजरात सरकार को हर संभव मदद दी जा रही है। NDRF और सेना तैनात है। अस्पताल में लगातार इलाज चल रहा है। हादसे की ख़बर मिलने के बाद ही CM भूपेंद्र पटेल मोरबी पहुंच गए थे। जांच के लिए एक कमिटी बनाई गई है। राहत और बचाव कार्य में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।