Home उत्तराखंड गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने लिया केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा,...

गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने लिया केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा, कार्यदायी संस्थाओं को त्वरित गति से कार्य करने के दिए निर्देश….

69
SHARE

श्री केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण एवं निर्माण कार्यों का आयुक्त गढ़वाल मंडल विनय शंकर पांडेय ने जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग डाॅ. सौरभ गहरवार, जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल मयूर दीक्षित एवं संबंधित कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण कर चल रहे निर्माण कार्यो का जायजा लिया। केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण एवं निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण करते हुए आयुक्त गढ़वाल मंडल ने जिलाधिकारी एवं अधीक्षण अभियंता लोनिवि को निर्देश दिए हैं कि केदारनाथ धाम में जो भी कार्यदायी संस्थाओं द्वारा जो भी निर्माण कार्य किए जा रहे हैं उन कार्यों को त्वरित गति एवं गुणवत्ता के साथ समयबद्धता से पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि सभी कार्यदायी संस्थाओं द्वारा निर्माण सामग्री की भी उपलब्धता निरंतर बनी रहे ताकि निर्माण कार्यों में कोई व्यवधान उत्पन्न न हो। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि ऐसे प्रोजेक्ट जिनका कार्य जल्द पूर्ण हो रहे हैं उन पर शीघ्रता से कार्य करते हुए उन्हें पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने संगम घाट एवं पुल का जो भी निर्माण कार्य किया जा रहा है उन कार्यों को भी त्वरित गति से करना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि संबंधित अधिकारी निर्माण कार्यों की निरंतर माॅनीटरिंग करना सुनिश्चित करें जिससे कि कार्य समयबद्धता के साथ पूर्ण कराए जा सके।

केदारनाथ धाम में तीर्थ पुरोहितों के लिए बनाए जा रहे आवासों के निर्माण कार्यों का निरीक्षण करते हुए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जो भी निर्माणाधीन आवास हैं उनका कार्य शीघ्रता-शीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करें। आयुक्त गढ़वाल मंडल ने इस अवसर पर श्रमिकों से भी बातचीत की तथा उनकी हौसला अफजाई की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि केदारनाथ धाम में श्रमिक विषम कठिन परिस्थितियों में कार्य कर रहे हैं तथा श्रमिकों को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो तथा उनके रहने, खाने व स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखा जाए।

जिलाधिकारी डाॅ. सौरभ गहरवार ने आयुक्त को आश्वस्त किया है कि उनके द्वारा निर्माण कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के लिए जो भी दिशा-निर्देश दिए गए हैं उनका संबंधित कार्यदायी संस्थाओं से यथा शीघ्र अनुपालन सुनिश्चित करवाया जाएगा। निरीक्षण से पूर्व आयुक्त गढ़वाल मंडल विनय शकर पाण्डेय ने बाबा केदारनाथ के दर्शन कर पूजा-अर्चना की तथा प्रदेश की खुशहाली, प्रगति एवं समृद्धि की कामना की। इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता लोनिवि राजेश शर्मा, मुख्य कार्याधिकारी योगेन्द्र सिंह, अधिशासी अभियंता डीडीएमए विनय झिंक्वाण एवं संबंधित कार्यदायी संस्था के अधिकारी मौजूद रहे।