Home अंतर्राष्ट्रीय एक और सुपर ओवर, फिर इंडिया की सुपर जीत।

एक और सुपर ओवर, फिर इंडिया की सुपर जीत।

836
SHARE

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन में खेला गया चौथा  टी-20 मैच भी सुपर ओवर में पहुंचा और एक बार फिर भारत की जीत हुई। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 165 रन बनाए थे जवाब में न्यूजीलैंड की टीम भी केवल 165 रन ही बना सकी. सुपर ओवर में पहुंचे इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 13 रन बनाए, वहीं भारत ने 16 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।
सुपर ओवर में कीवियों के लिए टिम सिफर्ट और कॉलिन मुनरो मैदान पर उतरे थे। एक विकेट खोकर न्यूजीलैंड ने सुपर ओवर में 13 रन बनाए। भारत को जीत के लिए 14 रन चाहिए थे, लेकिन केएल राहुल के शुरुआती वार और फिर कोहली के प्रहार से टीम इंडिया ने 5 गेंद पर ही 16 रन बना लिए।

इससे पहले न्यूजीलैंड की पारी के 19 ओवर तक मैच पूरी तरह से न्यूजीलैंड के हाथों में था।और उसने 19 ओवर की समाप्ति पर 3 विकेट के नुकसान पर 159 रन बना लिए थे, और उसे जीत के लिए आखिरी 6 गेंदो में 7 रनों की दरकार थी। भारत की तरफ से 20 वां आखिरी ओवर फेंकने के लिए शार्दुल ठाकुर आए उन्होंने पहली ही गेंद पर रॉस टेलर को आउट कर मैच में रोमांच पैदा कर दिया। इस ओवर में न्यूजीलैंड मात्र 6 रन बना पाई और 4 विकेट गवां दिए।जिससे न्यूजीलैंड भी निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 165 रन ही बना पाई।
शार्दुल ठाकुर को मैच में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। शार्दुल ठाकुर ने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर मे 33 रन देते हुए 2 विकेट लिए वहीं बल्लेबाजी में भी अच्छे हाथ दिखाते हुए 15 गेंदों में 20 रन बनाए।