Home उत्तराखंड 23 मार्च को देहरादून के परेड ग्राउंड में मुख्यमंत्री पद की शपथ...

23 मार्च को देहरादून के परेड ग्राउंड में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे धामी…..

70
SHARE

पुष्कर सिंह धामी लगातार दूसरी बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बन गए हैं। सोमवार को भाजपा विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से धामी को नेता सदन चुन लिया गया। धामी के नाम का ऐलान होते ही समर्थकों ने नारेबाजी के साथ जमकर आतिशबाजी की। इसके कुछ देर बाद धामी पार्टी नेताओं के साथ राजभवन पहुंचे और राज्यपाल गुरमीत सिंह से भेंट कर सरकार बनाने का दावा पेश किया। धामी अब 23 मार्च को साढ़े तीन बजे देहरादून के परेड ग्राउंड में सीएम पद की शपथ लेंगे।

बुधवार को देहरादून के परेड ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा जहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने मंत्रिमंडल के साथ शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी सहित भाजपा के कई दिग्गज नेताओं के उपस्थित रहने की उम्मीद है। लोक निर्माण विभाग और नगर निगम ने नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां तेज कर दी हैं। सोमवार को लोनिवि से अनुबंधित ठेकेदार ग्राउंड में स्टेज बनवाते के काम में जुटे रहे। अधिकारियों ने टैंट लगाकर परेड ग्राउंड में डेरा डाल दिया है। वहीं नगर निगम की एक टीम को कार्यक्रम संपन्न होने तक आयोजन स्थल और आसपास सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने की जिम्मेदारी दी गई है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की टीम ग्राउंड में आयोजन स्थल तैयार करने में जुटी रही।

दोबारा मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद धामी ने सबसे बड़ा ऐलान राज्य में यूनिफार्म सिविल कोड लागू करने को लेकर किया है। चुनाव के दौरान धामी ने जनता से यह वादा किया था। धामी ने यह भी कहा है कि, पार्टी ने राज्य की जनता से जो भी वादे किए हैं, वह सभी पूरे किए जाएंगे। उन्होंने 2025 तक उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने का वादा भी इस मौके पर दोहराया है। पारदर्शी शासन और प्रत्येक व्यक्ति तक विकास और सुविधाएं पहुंचाने की प्रतिबद्धता भी धामी ने जताई है।