Home उत्तराखंड देहरादून- गुल्लरघाटी में नहाने गए दो किशोरों की डूबकर मौत, एसडीआरएफ उत्तराखण्ड...

देहरादून- गुल्लरघाटी में नहाने गए दो किशोरों की डूबकर मौत, एसडीआरएफ उत्तराखण्ड पुलिस ने शव किए बरामद…

32
SHARE
प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तराखण्ड में नदियों में डूबकर मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, अभी बागेश्वर व अल्मोड़ा में नदी में डूबकर हुई मौतों के गम से लोग ऊबर भी नहीं पाए थे कि अब देहरादून से एक दुखद खबर सामने आई हैं। यहां गुल्लरघाटी में नहाने गए दो किशोरों की डूबकर मौत हो गई। एसडीआरएफ उत्तराखण्ड पुलिस ने देर रात दोनों के शव बरामद कर लिए हैं।

3 जून 2022 को देर रात जनपद नियंत्रण कक्ष देहरादून द्वारा सूचित कराया गया कि हर्रावाला चौकी क्षेत्र अंतर्गत नकरौंदा जीरो पॉइंट के पास 04 बच्चे दोपहर में स्नान हेतु रवाना हुई थे। जिसमें से मात्र 02 बच्चे ही वापस आए है। मौके पर रवाना होने पर चीता पुलिस द्वारा बताया गया कि शेष 02 बच्चों के कपड़े नदी के किनारे मिले हैं। आशंका है कि दोनों बच्चे नदी में डूब गए हैं। एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है।

उक्त सूचना प्राप्त होने पर एसडीआरएफ की डीप डाइविंग टीम को तत्काल कॉन्स्टेबल दरमान सिंह के हमराह मय उपकरणों के घटनास्थल हेतु रवाना किया गया।

घटनास्थल पर पहुंच टीम द्वारा सर्च ऑपरेशन आरम्भ किया। डीप डाइवर मातबर को गहन सर्चिंग हेतु पानी की गहराई में भेजा गया। देर रात होने के कारण टीम को सर्च ऑपरेशन में काफी दिक्कतें आ रही थीं। परन्तु तमाम मुश्किलातों को दरकिनार कर एसडीआरएफ के डीप डाइवर मातवर द्वारा दोनों बच्चों के शव को गहराई से बरामद कर बाहर निकाला गया व जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।

मृतकों के नाम- 1. प्रिंस कठैत पुत्र अतुल सिंह कठैत निवासी लेन नंबर 04 सैनिक कॉलोनी बालावाला देहरादून। 2. शुभम असवाल पुत्र M.S असवाल निवासी लेन नंबर 04 सैनिक कॉलोनी बालावाला देहरादून।