Home अंतर्राष्ट्रीय पढ़िए पूरी खबर, मुठभेड़ में मारे गए आतंकी का था दून कनेक्शन

पढ़िए पूरी खबर, मुठभेड़ में मारे गए आतंकी का था दून कनेक्शन

1419
SHARE

देहरादून: जम्मू कश्मीर के बड़गाम में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में मारे गए आतंकी शोएब अहमद लोन का दून कनेक्शन रहा है। वह प्रेमनगर स्थित एक इंजीनियरिंग संस्थान में बीटेक का छात्र था। पिछले साल सितंबर में वह अचानक इंस्टीट्यूट से गायब हो गया था। उसके आतंकी बनने का पता तब चला था जब उसने फेसबुक पर एके-47 के साथ अपनी तस्वीर डाली थी।

विदित है कि बुधवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी शोएब अहमद लोन को मार गिराया है। यह वही शोएब है, जो देहरादून के प्रेमनगर स्थित अल्पाइन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलोजी एंड मैनेजमेंट

में बीटेक (आइटी) का छात्र था। पिछले साल सिंतबर में वह अचानक लापता हो गया था। उसने वर्ष 2018 में मई में अपना दूसरा साल पूरा किया था। उसके बाद वह वह दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम स्थित घर गया था। संस्थान को उसने बताया था कि उसकी मां की तबीयत ठीक नहीं है।

इसलिए वह घर जा रहा है, लेकिन वह घर नहीं पहुंचा था। इसके बाद अचानक अक्टूबर 2018 में उसने फेसबुक पर एक फोटो डाली थी। जिसमें वह एके-47 लिए हुए था। इसके बाद सेना और खुफिया एंजेसियों ने जब तहकीकात की तो पता चला कि वह एक आतंकवादी संगठन में शामिल हो गया है। जिसके बाद से उसकी लगातार तलाश की जा रही थी। बुधवार वह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था।