Home उत्तराखंड सोनप्रयाग में पहाड़ी से वाहन के ऊपर गिरा मलबा 10 यात्री घायल...

सोनप्रयाग में पहाड़ी से वाहन के ऊपर गिरा मलबा 10 यात्री घायल 1 की मौत, एसडीआरएफ ने रेस्क्यू अभियान चलाया….

311
SHARE

उत्तराखंड में मौसम विभाग द्वारा 30 जून तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है, प्रदेश के कई जनपदों में भारी बारिश भी देखी जा रही है। भारी बारिश का आम जन-जीवन पर व्यापक असर पड़ा है कई सड़क मार्ग भारी बारिश के कारण मलबा आने से बंद हो गए, जिन्हें सुचारू करने के लिए आपदा प्रबंधन टीमों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है। वहीं सोनप्रयाग में एक वाहन पर मलबा आ गया जिससे वाहन सवार 10 लोग घायल हो गए, व एक यात्री की मौत हो गई। एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर घायलों को अस्पताल पहुँचाया।

एसडीआरएफ उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार 29 जून 2022 को थाना सोनप्रयाग से एसडीआरएफ टीम को सूचित किया गया कि मुनकटिया के पास एक वाहन में ऊपर पहाड़ से मलवा गिर गया है। जिसमे 11 लोगों के फंसे होने की संभावना है।

उपरोक्त सूचना प्राप्त होते एसडीआरएफ पोस्ट सोनप्रयाग से निरीक्षक कर्ण सिंह के नेतृत्व में टीम तत्काल मय रेस्क्यू उपकरणों के घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

एसडीआरएफ टीम को घटनास्थल पर पहुंचने के उपरांत पता चला कि उक्त वाहन में 11 लोग सवार थे। जो गौरीकुंड से सोनप्रयाग की ओर आ रहे थे। अत्याधिक वर्षा होने के कारण मुनकटिया के पास पहाड़ से मलवा खिसककर वाहन पर गिर गया। जिससे 10 लोग घायल हो गए व एक महिला की मौके पर ही मृत्यु हो गई।

एसडीआरएफ टीम, जिला पुलिस, व स्थानीय लोगों द्वारा सयुक्त ऑपरेशन चलाकर घायलों को रेस्क्यू कर 108 के माध्यम से अस्पताल भेजा गया व उसके उपरांत उक्त महिला नाम पुष्पा उम्र 62 वर्ष निवासी कास्टी अहमदनगर महाराष्ट्र के शव को कटिंग उपकरणों की सहायता से वाहन को काटकर बाहर निकाल कर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।

घायलों का विवरण:-

01. ज्योति पत्नी बाला साहब उम्र 40 वर्ष कास्टी अहमदनगर महाराष्ट्र।
02. कल्पना पत्नी जगदीश उम्र 59 वर्ष निवासी करजत अहमदनगर महाराष्ट्र।
03. राम सालुंके पुत्र दत्तामय उम्र 38 वर्ष निवासी गोंदा अहमदनगर महाराष्ट्र।
04. क्रशाना पुत्र बाला साहब उम्र 12 वर्ष कास्टी अहमदनगर महाराष्ट्र।
05. गौतम पुत्र सुनील उम्र 24 वर्ष निवासी पटना बिहार।
06. अंकित शर्मा पुत्र उमाशंकर निवासी बिहार।
07. शिव पुत्र ओमप्रकाश उम्र 24 निवासी पटना बिहार।
08. रमेश पुत्र गब्बर सिंह उम्र 32 वर्ष निवासी बड़ासु।
09. टीका राम उम्र 32 वर्ष नेपाल।
10. पलमन पुत्र बांके बहादुर उम्र 30 वर्ष निवासी नेपाल।