Home अपना उत्तराखंड नैनीताल उत्तराखण्ड़ बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा फॉर्म व फीस भरने की तिथि...

उत्तराखण्ड़ बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा फॉर्म व फीस भरने की तिथि तय…..

89
SHARE

उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद् रामनगर (नैनीताल) की परिषदीय परीक्षा वर्ष 2024 की हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट की संस्थागत / व्यक्तिगत परीक्षार्थियों के परीक्षा आवेदन पत्र व शुल्क जमा करने की तिथि घोषित कर दी गई है। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के संस्थागत छात्र-छात्राएं 31 जुलाई और व्यक्तिगत परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राएं 24 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं।

बुधवार को उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की ओर से इसकी तिथियां जारी की गई। इस बार हाईस्कूल में संस्थागत प्रत्येक परीक्षार्थी को परीक्षा शुल्क के रूप में दो सौ रुपये, व्यक्तिगत परीक्षार्थी को छह सौ रुपये जमा करने होंगे। वहीं इंटरमीडिएट में संस्थागत को साढ़े तीन सौ और व्यक्तिगत परीक्षार्थी को सात सौ रुपये शुल्क राजकोष में जमा करना होगा। अंक पत्र एवं अग्रसारण शुल्क के रूप में प्रत्येक व्यक्तिगत परीक्षा देने वाले छात्र से दस रुपये लिए जाएंगे, लेकिन अग्रसारण शुल्क संस्थागत छात्रों को नहीं देना होगा। वहीं व्यक्तिगत रूप से केवल एक विषय में हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा के लिए 150 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है। जबकि प्रवर्जन (माइग्रेशन) प्रमाण पत्र के लिए हाईस्कूल के छात्रों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। जबकि इंटरमीडिएट में संस्थागत एवं व्यक्तिगत परीक्षा देने वाले छात्रों को 50 रुपये देने होंगे। विलंब शुल्क के रूप में व्यक्तिगत हाईस्कूल एवं इंटर की परीक्षा प्रत्येक छात्र को 150 रुपये देने होंगे। बताया कि परीक्षा फार्म स्कूल में जमा करने की तिथि 31 जुलाई रखी गई है।

सीईओ कार्यालय में 17 अगस्त तक जमा होंगे फार्म शिक्षा परिषद की सचिव डॉ. नीता तिवारी ने बताया स्कूल स्तर से समस्त जिले के बीईओ कार्यालय में हाईस्कूल व इंटर के संस्थागत छात्रों के परीक्षा आवेदन पत्र व अन्य प्रपत्र जमा करने की अंतिम तिथि 14 अगस्त जबकि व्यक्तिगत छात्रों के फार्म 28 अगस्त तक जमा होंगे। इसके बाद बीईओ ऑफिस से परीक्षा आवेदन फार्म सीईओ कार्यालय में दोनों की कक्षाओं के संस्थागत छात्रों के 17 अगस्त व व्यक्तिगत छात्र के 30 अगस्त तक जमा किए जाएंगे। इसके बाद बोर्ड ऑफिस में जमा करने होंगे।