Home अपराध दहेज लालचियों ने महिला को जिंदा जलाया।

दहेज लालचियों ने महिला को जिंदा जलाया।

969
SHARE

दहेज को लेकर चाहे कड़े कानून बन गए हों, लेकिन दहेज लालचियों को इस कानून से भी कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। उत्तराखण्ड़ के हरिद्वार में दहेज की मांग को लेकर विवाहिता को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है। हरिद्वार में दहेज में बाइक और एक लाख की रकम की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने विवाहिता को जिंदा जला दिया। गंभीर अवस्था में विवाहिता को देहरादून एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पीड़िता के पिता ने बेटी की हत्या के प्रयास के आरोप में ससुराल पक्ष के खिलाफ कोतवाली ज्वालापुर में मुकदमा दर्ज कराया है। शिकायत में पीड़िता के पिता ने कहा है कि ससुरालियों ने तीन दिन पूर्व उसकी बेटी पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर जिंदा जला दिया। घटना में उसकी बेटी करीब पचास प्रतिशत जल गई है।

यूपी के गांव फैजअल्लाहपुर स्योहारा बिजनौर निवासी शाहिद हुसैन की बेटी शाइस्ता का निकाह छह माह पूर्व ज्वालापुर क्षेत्र की डोगरिला बस्ती अहबाबनगर निवासी नईम से हुआ था। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज के लिए विवाहिता पर दबाव बनाने लगे थे। ससुराल के लोगों ने विवाहिता पर अपने मायके से दहेज में एक लाख की रकम एवं एक बाइक लाने का दबाव बना रहे थे। वहीं केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।