Home उत्तराखंड बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच कांग्रेस महिला प्रदेश अध्यक्ष सरिता...

बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच कांग्रेस महिला प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य ने दिया यह बयान, देखें वीडियो….

535
SHARE

उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही। राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा टिकट पाने के लिए दावेदारी की जा रही है, तो वहीं कुछ नेता ऐसे भी हैं जो टिकट की शर्त पर दल-बदल को भी तैयार हैं। दल-बदलू नेताओं से पार्टियां उम्मीद्वार तय करने को लेकर असमंजस में हैं। उत्तराखण्ड में एक ओर आम आदमी पार्टी व उत्तराखण्ड क्रांति दल ने अपने उम्मीद्वारों की घोषणा कर दी है, लेकिन बीजेपी और कांग्रेस में अभी उम्मीद्वारों के नाम तय करने को लेकर माथापच्ची जारी है।

दोनों दलों में कुछ नेताओं ने अपनी पार्टी के परेशानियां भी खड़ी की हैं। भाजपा की बात की जाए तो यहां भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत नदारद दिखे, माना जा रहा है कि हरक सिंह रावत एक बार फिर पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। कोर ग्रुप की बैठक में हरक सिंह की अनुपस्थिति ने भाजपा शीर्ष नेतृत्व की परेशानी भी बढ़ाई है।

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की महिला प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य ने कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। सरिता आर्य के बीजेपी में शामिल होने की आशंका व्यक्त की जा रही है, उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान भी साफ कहा है कि अभी तक वह कांग्रेस की सच्ची सिपाही के तौर पर पार्टी के साथ खड़ी है, लेकिन यदि पार्टी ने उनकी अनदेखी की तो पार्टी छोड़ भी सकती हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि भाजपा उन्हें टिकट देती है तो वह भाजपा में शामिल हो जाएंगी।

कांग्रेस सरिता आर्य को मनाने की कोशिशों में जुटी है, खुद हरीश रावत ने उनसे बात की है। कांग्रेस का दावा है कि उन्हें मना लिया जाएगा। सरिता आर्य नैनीताल विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक रही हैं, और वर्तमान में भी वह टिकट की प्रबल दावेदार हैं। खास बात यह है कि महिला वोटरों पर उनका अच्छी पकड़ है।