Home उत्तराखंड हल्द्वानी सर्किट हाउस में सीएम ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए ये...

हल्द्वानी सर्किट हाउस में सीएम ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए ये कड़े निर्देश..

20
SHARE

हल्द्वानी सर्किट हाउस, गौलापार में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों की बैठक लेते हुए निर्माणदायी संस्थाओं को निर्माण कार्य को ससमय, पारदर्शिता एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए। कहा कि किसी भी अधिकारी और कर्मचारी द्वारा कार्य में लापरवाही करने पर सम्बन्धित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। जिले में आपदा के दौरान क्षतिग्रस्त हुई अवस्थापना, नहर, वन, जनता दरबार, बहुउद्देशीय शिविरों एवं राष्ट्रीय राजमार्गों के कार्यों की गहनता से समीक्षा की। जनपद के विकास के लिए जनप्रतिनिधि व अधिकारी मिलकर योजना बनाए जिससे जनपद की आवश्यकता के अनुरूप विकास को गति मिलेगी।

समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने आयुक्त कुमाऊँ को निर्देश दिये है कि आबादी क्षेत्र एवं सड़क मार्गों पर जो भी सूखे पेड़ है एवं जिनसे जनमाल एवं जनहानि की सम्भावना है उन्हें तत्काल सम्बन्धित डीएफओ से वार्ता कर कटान हेतु आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें ताकि किसी प्रकार की दुर्घटना न हो। इसके साथ ही कुमाऊँ मण्डल के समस्त जिलाधिकारी से समीक्षा बैठक करने के भी निर्देश दिए।

सीएम ने जनपद स्तरीय अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि जनपद में जिन स्थानों पर वर्षाकाल में जलभराव की समस्या रहती है उन स्थानों को चिन्हित करते हुये तत्काल उनका निस्तारण करना सुनिश्चित करें। शासन स्तर पर लंबित प्रकरणों पर निजी रुचि लेकर फॉलोअप करने, अधिकारी को जनता मिलन एवं उनकी शिकायतें व समस्यायें के निस्तारण के लिए समय निर्धारित करना सुनिश्चित करें । दूरस्थ क्षेत्र के आमजन की समस्याओं का निस्तारण ससमय हो सके, इसके लिए ब्लॉक, न्याय पंचायत स्तर पर बहुउद्देश्य शिविर एवं जनता दरबार लगाने के निर्देश दिये। समस्त कार्यालयों में अधिकारी व कर्मचारी समय पर पहुँचे व आवश्यक रूप से बायोमेट्रिक व्यवस्था से उपस्थिति सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जल्द ही आगामी माह में पुनः समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी।